सूरत :  सूरत कपड़ा बाजार में बदलाव, बनेगा आढ़त का एक सिस्टम

एजेन्टों ने आढ़त की ओर बढाए कदम,  आढ़तिया कपड़ा एसोसिएशन ने किया सम्मान 

सूरत :  सूरत कपड़ा बाजार में बदलाव, बनेगा आढ़त का एक सिस्टम

सूरत कपड़ा बाजार से लगभग 1975 में आढ़त के द्वारा पूरे देश में कपड़ा जाता था, सारी जवाबदारी आढ़त की होती थी। जिसके कारण व्यापार काफी साफ सुथरा रहा। यह सिस्टम करीब 18 से 20 साल आढ़त के द्वारा चला।

 सूरत कपड़ा बाजार में प्रोडक्शन अधिक होने से व्यापारी भाईयों ने धीरे-धीरे आपने कपड़े को डायरेक्ट अथवा किसी के माध्यम से बेचना शुरु कर दिया। उसी समय बाहर की मंडी के एजेंट सूरत बाजार में काम करना शुरु कर दिया और उसके साथ ही एजेंट के द्वारा पूरे हिंदुस्तान में कपड़ा जाना शुरू हो गया। अभी कुछ समय से एजेंटों पर दबाव होने से समय से पेमेंट न आने पर भुगतान संबंधित और अन्य समस्या की वजह से एजेंटों की छवि खराब होने लगी। परिणाम स्वरुप उनको भी नुकसान होना शुरू हो गया उसकी वजह से काफी एजेंटों ने आढ़त की ओर कदम बढ़ा रहे हैं। उम्मीद हैं आने वाले समय में वापस आढ़त का एक सिस्टम बनेगा। उसको देखते हुए लगभग कई एजेंटों ने आढ़तिया कपड़ा एसोसिएशन सूरत (AKAS) के सदस्य बन रहे हैं।

आढ़तिया कपड़ा एसोसिएशन सूरत के अध्यक्ष प्रहलाद अग्रवाल ने बताया कि स्पर्श ट्रेडीशनल्स, ड्रोलिया एंड कंपनी एवं संजीव कुमार, राजीव कुमार एवं अन्य काफी सारे लोगों सहित 43 से अधिक एजेंटों ने कन्वर्ट किया है। इस संदर्भ में एसोसिएशन ने संजीव कुमार का स्वागत किया।

Tags: Surat