कल के नवाचारों को आकार दें: जीएसईबी कक्षा 12 के नतीजों के बाद पारुल यूनिवर्सिटी में यूजी प्रवेश शुरू

प्रतिष्ठित पारुल यूनिवर्सिटी ने प्रतिष्ठित विज्ञान संकाय के लिए प्रवेश चक्र की शुरुआत की घोषणा

कल के नवाचारों को आकार दें: जीएसईबी कक्षा 12 के नतीजों के बाद पारुल यूनिवर्सिटी में यूजी प्रवेश शुरू

विज्ञान प्रगति को बढ़ावा देता है, नवाचार को बढ़ावा देता है और वैश्विक चुनौतियों का समाधान करता है। इसी क्रम में, अकादमिक प्रतिभा के प्रति अपने अटूट समर्पण के लिए प्रतिष्ठित पारुल यूनिवर्सिटी, अपने प्रतिष्ठित विज्ञान संकाय के लिए प्रवेश चक्र की शुरुआत की घोषणा करने के लिए उत्साहित है। जैसे ही गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (जीएसईबी) एचएससी 2024 परीक्षाओं के परिणाम जारी किए जा रहे हैं, विश्वविद्यालय छात्रों को विज्ञान के निरंतर बदलते क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल प्रदान करने के लिए विशेष तौर पर डिजाइन किए विभिन्न स्नातक कार्यक्रमों की एक विविध श्रृंखला प्रस्तुत कर रहा है।

बोर्ड के परिणामों और उत्तीर्ण छात्रों के करियर के संभावनाओं पर प्रकाश डालते हुए, पारुल विश्वविद्यालय के प्रेसिडेंट डॉ. देवांशु पटेल ने कहा, "विज्ञान हमें हमारी दुनिया को समझने के मार्ग को प्रकाशित करता है, और पारुल विश्वविद्यालय में, हम इसी प्रश्न की इस आग को उत्साह और उद्देश्य के साथ पोषित करते हैं। वैज्ञानिक अध्ययनों को बढ़ावा देने के हमारे प्रति समर्पण के माध्यम से, हम दिमाग को एक उज्जवल कल का पता लगाने, नवाचार करने और आकार देने के लिए सशक्त बनाते हैं।"

स्नातक कार्यक्रमों का स्पेक्ट्रम:

पारुल विश्वविद्यालय का विज्ञान संकाय प्रमुख व्यावसायिक क्षेत्रों में विशेषज्ञता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विभिन्न प्रकार के विशेष स्नातक कार्यक्रम प्रदान करता है, जिसमें बीसीए वेब और मोबाइल कंप्यूटिंग, वेब टेक्नोलॉजीज में बीसीए, बीसीए फुल स्टैक वेब डेवलपमेंट, बीसीए गेमिंग टेक्नोलॉजी, बीसीए साइबर सुरक्षा और फोरेंसिक, बीसीए क्लाउड कंप्यूटिंग, बीसीए ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी, बीसीए बिग डेटा एनालिटिक्स, एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग, कृषि इंजीनियरिंग, ऑटोमेशन और रोबोटिक्स, ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिक व्हीकल टेक्नोलॉजी में बी.एससी (ऑनर्स), सेमीकंडक्टर टेक्नोलॉजी में बी.एससी (ऑनर्स), एंबेडेड कंप्यूटिंग और ऑटोमोटिव इलेक्ट्रॉनिक्स में बी.टेक।, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डेटा साइंस के साथ कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, बी.टेक. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग के साथ कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, बी.टेक. रोबोटिक्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग, बी.टेक। गणित और कंप्यूटिंग, बायोमेडिकल इंजीनियरिंग, बायोटेक्नोलॉजी, केमिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर इंजीनियरिंग, कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग, बिग डेटा एनालिटिक्स के साथ कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग, ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के साथ कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग, कंप्यूटर विज्ञान और क्लाउड कंप्यूटिंग के साथ इंजीनियरिंग, साइबर सुरक्षा के साथ कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग, इंटरनेट ऑफ थिंग्स के साथ कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग, डेयरी प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग, खाद्य प्रौद्योगिकी, सूचना प्रौद्योगिकी, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, मेक्ट्रोनिक्स इंजीनियरिंग, पेट्रोलियम इंजीनियरिंग।

वास्तविक दुनिया पर प्रभाव के लिए व्यावहारिक शिक्षा:

पारुल विश्वविद्यालय का विज्ञान संकाय अकादमिक उत्कृष्टता की आधारशिला है, जो विभिन्न वैज्ञानिक विषयों में विविध प्रकार के कार्यक्रमों की पेशकश करता है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने की प्रतिबद्धता के साथ, संकाय सैद्धांतिक ज्ञान और व्यावहारिक अनुभव दोनों पर जोर देता है, अपने छात्रों के बीच महत्वपूर्ण सोच और नवाचार को बढ़ावा देता है। आधुनिक प्रयोगशालाओं और अनुसंधान सुविधाओं सहित अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे द्वारा समर्थित, छात्रों को व्यावहारिक सीखने और अनुसंधान परियोजनाओं में संलग्न होने का अवसर मिलता है, जो उन्हें भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, गणित और पर्यावरण विज्ञान जैसे क्षेत्रों में सफल करियर के लिए तैयार करता है।

सबसे आगे: कैम्पस ड्राइव में 1000+ शीर्ष कंपनियां शामिल 

पारुल विश्वविद्यालय का उत्कृष्टता में समर्पण उसके प्लेसमेंट रिकॉर्ड में प्रकट होता है, जो भारतीय रुपया (INR) 37.98 LPA के सर्वोच्च पैकेज की गरिमा का है। 1000 से अधिक नेशनल और अंतरराष्ट्रीय कंपनियां कैंपस ड्राइव में भाग लेती हैं, जिससे विश्वविद्यालय को सम्मानित कंपनियों जैसे कि इंडिगो, डेलॉइट, और टीसीएस में महत्वपूर्ण प्लेसमेंट प्राप्त होता है। इस साल, वैश्विक प्लेसमेंट में 100% की अत्यधिक वृद्धि हुई है, जिसमें प्रस्ताव INR 10 LPA और INR 5 LPA से अधिक हैं। इसके अतिरिक्त, पारुल विश्वविद्यालय को NAAC A++ प्रमाणन और उत्कृष्ट प्लेसमेंट के लिए पश्चिमी भारत में सर्वश्रेष्ठ निजी विश्वविद्यालय के रूप में मान्यता प्राप्त है।

अंत में, पारुल विश्वविद्यालय का विज्ञान संकाय शैक्षिक उत्कृष्टता का प्रतीक है, जो विज्ञान के गतिशील क्षेत्र में उद्यमियों को ज्ञान और कौशल प्रदान करने के लिए विभिन्न विशेषज्ञ स्नातक कार्यक्रम प्रदान 


करता है। आगामी शैक्षणिक चक्र के लिए प्रवेश खुले हैं,विश्वविद्यालय उत्कृष्ट वैज्ञानिक बनने के इच्छुक छात्रों का स्वागत करता है और एक खोज और विकास की यात्रा पर उन्हें आमंत्रित करता है।

अधिक जानकारी के लिए, यहाँ जाएं:  https://paruluniversity.ac.in/who-we-are

Tags: Surat PNN