सूरत : नशा मुक्ति अभियान में नया मोड़, आरोपियों ने फैलाई जागरूकता

रांदेर में आयोजित अनोखे कार्यक्रम में तस्करों और नशेड़ियों ने ली नशा न करने की शपथ

सूरत : नशा मुक्ति अभियान में नया मोड़, आरोपियों ने फैलाई जागरूकता

 नशीली दवाओं के कारोबार का केंद्र बन चुके रांदेर में नशा मुक्ति अभियान को एक नया मोड़ मिला है। पुलिस द्वारा आयोजित एक अनोखे कार्यक्रम में नशे के सौदागरों और नशेड़ियों को एक जगह इकट्ठा किया गया। इस कार्यक्रम में इन आरोपियों ने नशा न करने की शपथ ली और नशा मुक्ति के प्रति जागरूकता फैलाई।

रांदेर पुलिस ने सूरत शहर के 'नो ड्रग्स इन सिटी' अभियान का समर्थन करने के लिए इस्लामी जिमखाना में तस्करों को इकट्ठा किया। इस अवसर पर, नशे के मामले में गिरफ्तार आरोपियों ने ही नशे के प्रति जागरूकता का संदेश दिया। हाथों में बैनर-पोस्टर लिए इन आरोपियों ने नशा न करने की शपथ ली। उन्होंने कहा, "हम नशीली दवाओं का सेवन नहीं करेंगे और न ही दूसरों को ऐसा करने देंगे।" इस प्रकार, 'नो ड्रग्स इन सिटी' अभियान के तहत अब ड्रग तस्कर और आरोपी खुद जागरूकता फैला रहे हैं।

रांदेर पी.आई. अतुल सोनारा ने बताया कि यह कार्यक्रम आरोपियों द्वारा अपने परिवारों को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया गया था। आरोपियों ने स्वयं शपथ ली कि वे अब से न तो मादक पदार्थ बेचेंगे और न ही सेवन करेंगे। इस शपथ कार्यक्रम में नशे के चंगुल में फंसे युवाओं को भी शामिल किया गया। पूरे कार्यक्रम में पुनर्वास केंद्र के अधिकारियों का भी सहयोग रहा।

यह पहल न केवल नशा मुक्ति अभियान को मजबूती देगी, बल्कि युवाओं को भी नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करेगी। यह दर्शाता है कि समाज के हर वर्ग को नशा मुक्त भारत बनाने के लिए मिलकर प्रयास करने होंगे।

Tags: Surat