सूरत : स्मार्ट एजुकेशन एक्सपो-2024 का भव्य उद्घाटन, छात्रों को शिक्षा और करियर के नए अवसर

एक नौकरी पर 30 साल नहीं बिता सकते, समय के साथ नई तकनीक और बदलाव में अपडेटेड व्यक्ति संघर्ष से उबर सकता है : डॉ. दक्षेश ठाकर

सूरत : स्मार्ट एजुकेशन एक्सपो-2024 का भव्य उद्घाटन, छात्रों को शिक्षा और करियर के नए अवसर

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित तीन दिवसीय "स्मार्ट एजुकेशन एक्सपो-2024" का आज प्लेटिनम हॉल, सूरत अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर, सरसाना में भव्य उद्घाटन किया गया। यह एक्सपो 17 से 19 मई 2024 तक आयोजित किया जाएगा और सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक खुला रहेगा।

शिक्षा और करियर के नए अवसरों का द्वार

एक्सपो का उद्घाटन पी.पी. सवनी विश्वविद्यालय के अध्यक्ष वल्लभभाई सवाणी ने किया। इस अवसर पर जिम्बाब्वे के उद्योग और वाणिज्य उप मंत्री राजेश कुमार मोदी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. किशोर सिंह चावड़ा, सार्वजनिक एजुकेशन सोसायटी के अध्यक्ष भरतभाई शाह, वनिता विश्राम महिला विश्वविद्यालय प्रो-वोस्ट डॉ. दक्षेशभाई ठाकर, पी.पी. सावनी विश्वविद्यालय के प्रो-वोस्ट डॉ. परागभाई संघानी, ओरो विश्वविद्यालय के प्रो-वोस्ट  परिमलभाई व्यास और विद्यादीप विश्वविद्यालय के अध्यक्ष जयंतीभाई पटेल  इस समारोह में विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रमेश वाघासिया ने कहा कि यह एक्सपो युवा पीढ़ी को एक ही छत के नीचे न केवल गुजरात और भारत में बल्कि विदेशों में भी अपनी शैक्षिक आवश्यकताओं और करियर आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए विभिन्न विकल्पों का पता लगाने का एक शानदार अवसर प्रदान करेगा।

विदेशों में भी शिक्षा और करियर के अवसर

जिम्बाब्वे के उद्योग और वाणिज्य उप मंत्री राजेश कुमार मोदी ने कहा कि जिम्बाब्वे में खनन, कृषि, खाद्य प्रसंस्करण, बुनियादी ढांचे के विकास, सौर ऊर्जा और शिक्षा जैसे क्षेत्रों में निवेश के बड़े अवसर हैं। उन्होंने सूरत के उद्यमियों को आगामी जिम्बाब्वे अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में आने के लिए आमंत्रित किया।

समय के साथ अपडेट रहना जरूरी

वनिता विश्राम महिला विश्वविद्यालय प्रो-वोस्ट डॉ. दक्षेशभाई ठाकर ने कहा कि आज के युवाओं को समय के साथ अपडेट रहना होगा। वे एक ही नौकरी पर 30 साल नहीं बिता सकते। समय के साथ नई तकनीक और बदलाव आते हैं, जिसमें एक अपडेटेड व्यक्ति को संघर्ष करना पड़ सकता है।

एक्सपो में क्या होगा?

इस तीन दिवसीय एक्सपो में विभिन्न विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, स्कूलों, और vocational training institutes द्वारा अपनी शैक्षिक सेवाओं और कार्यक्रमों को प्रदर्शित किया जाएगा। छात्र विभिन्न करियर विकल्पों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे और विदेशी शिक्षा के अवसरों के बारे में भी जान सकेंगे।

यह एक्सपो छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों और करियर काउंसलरों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है।

Tags: Surat SGCCI