पुरी से कांग्रेस प्रत्याशी सुचरिता मोहंती का चुनाव लड़ने से इनकार

कांग्रेस के लिए अब तत्काल कोई दूसरा प्रत्याशी देने की चुनौती होगी

पुरी से कांग्रेस प्रत्याशी सुचरिता मोहंती का चुनाव लड़ने से इनकार

पुरी / नई दिल्ली, 4 मई (हि.स.)।ओड़िसा की प्रतिष्ठित पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुचरिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल को लिखे पत्र में उन्होंने पार्टी का टिकट वापस करने की बात कही है। सुचरिता के मैदान छोड़ देने से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉ. संबित पात्रा के लिए राह आसान मानी जा रही है।

उल्लेखनीय है कि पुरी के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 6 मई है और वहां 25 मई को मतदान होना है। कांग्रेस के लिए अब तत्काल कोई दूसरा प्रत्याशी देने की चुनौती होगी।

सुचरिता का कहना है कि उनके पास चुनाव लड़ने के लिए पर्याप्त धन और संसाधन नहीं हैं। पार्टी आलाकमान ने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए फंड देने से इनकार कर दिया था और उन्हें खुद ही धन संग्रह कर चुनाव लड़ना था। उन्होंने जनता की सहायता से धन संग्रह कर चुनाव लड़ने की बहुत कोशिश की परन्तु वह भारतीय जनता पार्टी और बीजू जनता दल के प्रत्याशियों के मुकाबले अब तक कोई प्रभाव नहीं जमा सकी हैं।

सुचरिता मोहंती का कहना है कि लोकसभा के साथ हो रहे विधानसभा के चुनावों में भी कांग्रेस के प्रत्याशी काफी कमजोर हैं। ऐसा लग ही नहीं रहा था कि कांग्रेस कहीं मुकाबले में भी है। एक तरफ भाजपा और बीजद भरपूर संसाधनों और धन के बल पर चौतरफा छाए हुए हैं और कांग्रेस कहीं दिखाई ही नहीं दे रही थी। ऐसे में जनता के बल पर उनसे ही धन संग्रह कर चुनाव जीतने की उनकी कोशिशें नाकाफी साबित हो रही थीं। इसलिए उन्होंने समय रहते अपना नाम वापस लेने का निर्णय किया है।