जीवित रहने तक कांग्रेस को संविधान नहीं बदलने दूंगा : पीएम मोदी

जब तक मुझे जनता का आशीर्वाद है, तब तक धर्म के नाम पर आरक्षण लागू करने या संविधान को बदलने का प्रयास नहीं हो सकता

जीवित रहने तक कांग्रेस को संविधान नहीं बदलने दूंगा : पीएम मोदी

मुंबई, 29 अप्रैल (हि.स.)। भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को सातारा में एक चुनावी सभा में कहा कि जब तक मैं जिंदा हूं, कांग्रेस को संविधान बदलने नहीं दूंगा। कांग्रेस और इंडी गठबंधन के लोग झूठा प्रचार कर रहे हैं कि अगर मोदी तीसरी बार सत्ता में आए तो संविधान बदल देंगे। उन्होंने मतदाताओं से कांग्रेस के झूठे प्रचार पर विश्वास न करने की अपील की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सातारा में चुनाव प्रचार सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक मुझे जनता का आशीर्वाद है, तब तक धर्म के नाम पर आरक्षण लागू करने या संविधान को बदलने का प्रयास नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि तत्कालीन कांग्रेसी प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट को इस मामले में दखल नहीं देना चाहिए। यानी गरीब भूख से मर जाए, अनाज सड़ जाए लेकिन कांग्रेस सरकार गरीबों को अनाज देने को तैयार नहीं थी। आज हमारी सरकार 80 करोड़ जरूरतमंद लोगों को हर महीने मुफ्त अनाज उपलब्ध कराती है।

पीएम मोदी ने कहा कि देश 1947 में आजाद हुआ लेकिन कांग्रेस ने देश में गुलामी की मानसिकता को पनपने दिया। छत्रपति महाराज की नौसेना का लोहा पूरी दुनिया मानती थी लेकिन इतने सालों तक स्वतंत्र भारत की नौसेना के झंडे पर ब्रिटिश चिन्ह था। मैंने अंग्रेज़ों के इस प्रतीक को बदल दिया। मेरा दृढ़ संकल्प है कि हमारे नौसैनिक ध्वज पर छत्रपति शिवाजी का प्रतीक चिन्ह लगाने से इस ध्वज की ताकत बढ़ जाएगी।

Tags: Mumbai