सूरत लोकसभा सीट से एक मात्र भाजपा प्रत्याशी मुकेश दलाल निर्विरोध विजेता घोषित

सूरत लोकसभा सीट पर निर्दलिय और बसपा सहित आठो प्रत्याशियों ने पर्चा वापस ले लिया

सूरत लोकसभा सीट से एक मात्र भाजपा प्रत्याशी मुकेश दलाल निर्विरोध विजेता घोषित

सूरत में मुकेश दलाल को जिला चुनाव अधिकारी ने दिया जीत का प्रमाणपत्र

सूरत में शनिवार को शुरू हुआ हाईवोल्टेज सियासी ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को कांग्रेस के  प्रत्याशी नीलेश कुंभानी का पर्चा रद्द कर दिया गया। भाजपा समेत आठ प्रत्याशियों के फॉर्म मंजूर किये गये। तब बीजेपी निर्दलीय समेत छोटे दलों के उम्मीदवारों के फॉर्म वापस लेने में सफल रही थी। लेकिन बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी को आश्वस्त नहीं किया जा सका। दोपहर दो बजे प्यारेलाल सूरत जिला सेवा सदन के पिछले दरवाजे से अंदर गये और पर्चा वापस ले लिया।

बहुजन समाज पार्टी के प्यारेलाल भारती अचानक सुर्खियों में आ गए। निर्दलीय समेत कई प्रत्याशी मैदान से हट गये। प्रयास किया कि प्यारेलाल पर्चा वापस ले लें। बसपा प्रत्याशी प्यारेलाल को मनाने की कोशिश की गई। लेकिन यह बात सामने आ रही है कि प्यारेलाल भूमिगत हो गए हैं।  प्यारेलाल ने अपना मोबाइल फोन भी बंद कर लिया था।

सूरत सीट से कुल 15 उम्मीदवारों ने अपनी उम्मीदवारी दाखिल की थी। बाद में फॉर्म वेरिफिकेशन के दौरान 6 अभ्यर्थियों के फॉर्म रद्द कर दिये गये। अब चुनावी रण में उतरे नौ प्रत्याशियों में से भाजपा प्रत्याशी को छोड़कर आठ प्रत्याशी मैदान में हैं। इन आठ में से बाकी 7 उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिया। बसपा प्रत्याशी प्यारेलाल ने भी अपना नामांकन वापस लेने पर आखिरकार सूरत सीट निर्विरोध हो गई। दोपहर तीन बजे के बाद सूरत जिला कलेक्टर एवं जिला चुनाव अधिकारी सौरभा पारघी ने चुनाव मैदान में एक मात्र भाजपा प्रत्याशी मुकेश दलाल को निर्विरोध घोषित करते हुए सूरत लोकसभा जितने का प्रमाणपत्र सुप्रत किया। इसी के साथ सूरत देश की पहली निर्विरोध सीट बन गई।

Tags: Surat