सूरत : क्या कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुंभानी का फॉर्म वैध होगा या रद्द ? रविवार को सुबह 11 बजे लिया जाएगा फैसला

नीलेश कुंभानी ने समर्थकों का अपहरण होने का आरोप लगाया 

सूरत : क्या कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुंभानी का फॉर्म वैध होगा या रद्द ? रविवार को सुबह 11 बजे लिया जाएगा फैसला

सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुंभानी का नामांकन फॉर्म रद्द होने की खबर चल रही थी, हालांकि नीलेश कुंभानी और कांग्रेस नेताओं ने कहा कि फॉर्म रद्द नहीं किया गया है, लेकिन कुछ आपत्तियां हैं। भाजपा की ओर से झूठा प्रचार किया जा रहा है। कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभानी ने कहा मेरे समर्थकों का अपहरण कर लिया गया है जिसे लेकर जिला कलेक्टर एवं चुनाव अधिकारी को लिखित शिकायत की गई है। 

सूरत लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल के चुनाव एजेंट दिनेश जोधानी ने रिटर्निंग ऑफिसर को पत्र लिखकर कहा है कि कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुंभानी के समर्थक योग्य नहीं हैं। नीलेश कुंभानी के नामांकन फॉर्म में समर्थकों ने जो हस्ताक्षर किए हैं, वे फर्जी हस्ताक्षर हैं। इस संबंध में रिटर्निंग ऑफिसर ने नीलेश कुंभानी से स्पष्टीकरण मांगा है।

नीलेश कुंभानी ने कहा, ''बीजेपी ने मेरे समर्थकों का अपहरण कर लिया है। समर्थकों के फोन बंद कर दिए गए हैं। रमेशभाई, जगदीशभाई और धीरूभाई से संपर्क नहीं हो पा रहा उनके हस्ताक्षरों पर आपत्ति जताई गई है। कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभानी के समर्थकों ने उनके हस्ताक्षर नहीं करने की शिकायत की। 

नीलेश कुंभानी ने अपने वकिल जमीर शेख, बाबुभाई मांगुकिया और अजयकुमार गोंडलीया को नियुक्त किया। कांग्रेस प्रत्याशी के वकिल कि नियुक्ती को  जिला चुनाव अधिकारी ने मान्य रखा। वकिल जमीर शेख ने नीलेश कुंभानी के फॉर्म को लेकर सूरत लोकसभा चुनाव अधिकारी के समक्ष कहा कि हमारे असिल के समर्थको को आप के समक्ष बुलाकर उनसे पुछताछ करनी चाहिए। नामांकन में हस्ताक्षर करनेवाले समर्थकों का संपर्क नही हो रहा इस लिए उनका अपहरण होने की संभावना है। आपके माध्यम से पुलिस तत्काल समर्थकों को ढुंढकर हस्ताक्षरों की हेन्डराईटींग एक्सपर्ट से जांच करनी चाहिए। इस लिए कानुनी सलाह और बचाव के लिए हमे लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत तथा चुनाव अधिकारी की हेन्डबुक के प्रावधान के तहत 24 घंटे का समय मिलना चाहिए। 

कांग्रेस के प्रत्याशी और वकिल जमीर शेख की दलीलें सुनने के बाद जिला चुनाव अधिकरी एवं जिला कलेक्टर ने कल 21 अप्रैल को सुबह 9 बजे सुनवाई निर्धारित की है। कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभानी का नामांकन रद्द होने की अफवाह है। रविवार को सूनवाई करने के बाद 11 बजे कुंभानी के फॉर्म को लेकर फैसला लिया जाएगा।

Tags: Surat