क्राइम ब्रांच ने शुरू की सलमान खान के आवास पर फायरिंग मामले की जांच

बांद्रा पुलिस स्टेशन की टीम ने रविवार को जांच सौंपी थी

क्राइम ब्रांच ने शुरू की सलमान खान के आवास पर फायरिंग मामले की जांच

मुंबई, 15 अप्रैल (हि.स.)। फिल्म अभिनेता सलमान खान के आवास के सामने हुई फायरिंग की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच ने शुरू कर दी है। बांद्रा पुलिस स्टेशन की टीम ने रविवार को जांच सौंपी थी। मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने सोमवार को मौके पर जाकर घटना का जायजा लिया है और छानबीन कर रही है।

क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया कि सलमान खान के आवास पर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपितों के फोटो सीसीटीवी के जरिये मिल गए हैं। साथ ही फायरिंग के लिए उपयोग में लाई गई मोटसाइकिल भी बरामद कर ली गई है। यह मोटरसाइकिल रायगढ़ जिले की है और आरोपितों ने इसे सेकंड हैंड खरीदा था। अब मोटरसाइकिल के पहले मालिक की तलाश की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि दोनों आरोपितों ने सलमान खान के आवास के सामने फायरिंग करने के बाद मोटरसाइकिल बांद्रा में ही छोड़ दी थी। इसके बाद रिक्शा से बांद्रा स्टेशन पहुंचे थे।

बांद्रा स्टेशन से सांताक्रुज तक आरोपितों ने लोकल ट्रेन का सफर तय किया। इसके बाद सांताक्रुज रेलवे स्टेशन से आरोपित वाकोला तक रिक्शा से गए थे। वाकोला के बाद का आरोपितों का लोकेशन पुलिस नहीं मिल सका है। अब तक की जांच में पता चला है कि हवाई फायरिंग की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के फेसबुक पेज के आईपी पते का पता लगा लिया गया है। जांच में पता चला है कि प्रोफ़ाइल का आईपी पता कनाडा का था। पुलिस को संदेह है कि फेसबुक पोस्ट के लिए वीपीएन का इस्तेमाल किया गया होगा।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि खान के घर के बाहर गोलीबारी के कुछ घंटों बाद अनमोल बिश्नोई ने ऑनलाइन पोस्ट में घटना की जिम्मेदारी ली और बॉलीवुड अभिनेता को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि यह एक ‘ट्रेलर’ था। आरोपियों में से एक की पहचान विशाल उर्फ कालू के रूप में हुई है, जो गोदारा के लिए काम करता है। मुंबई पुलिस की एक टीम इन दोनों आरोपितों की तलाश में हरियाणा गई है। इस मामले की गहन छानबीन जारी है।

Tags: Mumbai