सूरत : दिल्ली-सूरत एयर इंडिया एक्सप्रेस में युवक ने जलाई सिगरेट, हुई कार्रवाई

उड़ते विमान में बाथरूम में सिगरेट पीने का आरोप

सूरत : दिल्ली-सूरत एयर इंडिया एक्सप्रेस में युवक ने जलाई सिगरेट, हुई कार्रवाई

दिल्ली से सूरत जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में एक युवक ने उड़ते विमान के बाथरूम में सिगरेट जला ली। इस घटना से यात्रियों की जान खतरे में पड़ गई। एयर इंडिया एक्सप्रेस के स्टाफ ने युवक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

घटना का विवरण:

एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट I51569 ने 10 अप्रैल को रात 9.45 बजे दिल्ली से सूरत के लिए उड़ान भरी। इस विमान के सीट नं. 28 एफ में कौस्तव सत्यजीत विश्वास नाम का एक युवक बैठा था। आरोप है कि यह युवक सिगरेट और माचिस लेकर चुपचाप विमान में घुस गया। चलती फ्लाइट में बाथरूम में जाकर सिगरेट सुलगाई और सिगरेट पी।

एक अन्य यात्री ने क्रू मेंबर को बताया कि युवक काफी समय से बाथरूम में है। क्रू मेंबर ने बाथरूम खटखटाया। युवक ने दरवाजा खोला तो अंदर से सिगरेट का धुआं निकल रहा था और स्मोकिंग की गंध आ रही थी। जब युवक से पूछताछ की गई तो युवक ने कबूल कर लिया कि उसने बाथरूम में सिगरेट पी थी।

कार्रवाई:

फ्लाइट के सूरत एयरपोर्ट रनवे पर उतरने के बाद क्रू मेंबर ने एयर इंडिया एक्सप्रेस स्टाफ को इसकी जानकारी दी। बाद में एयर इंडिया एक्सप्रेस के स्टाफ ने कोस्तव सत्यजीत बिस्वास नाम के युवक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसने उड़ते विमान के बाथरूम में धूम्रपान कर यात्रियों की जान को खतरे में डाला था।

यह घटना एयरलाइन सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा है। एयरलाइन कंपनियों को यात्रियों को उड़ान के दौरान धूम्रपान करने से रोकने के लिए कड़े उपाय करने चाहिए।

Tags: Surat