लोकसभा चुनाव : गुजरात में प्रधानमंत्री की पहली जनसभा राजकोट में 22 अप्रैल को

सभी चार जोन में एक-एक सभा की योजना

लोकसभा चुनाव : गुजरात में प्रधानमंत्री की पहली जनसभा राजकोट में 22 अप्रैल को

अहमदाबाद, 10 अप्रैल (हि.स.)। केन्द्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला की उम्मीदवारी वाली लोकसभा सीट राजकोट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गुजरात में पहली चुनावी सभा 22 अप्रैल को होगी। भाजपा ने क्षत्रिय समाज के विरोध को शांत करने के लिए यह रणनीति बनाई है। इसके बाद मोदी की गुजरात के अन्य सभी तीन जोन में भी एक-एक चुनावी सभा कराने की योजना है। सभा के अलावा कई स्थानों पर रोड शो व रैली भी होंगी।

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा गुजरात में अपने सभी 26 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। 12 अप्रैल से गुजरात में अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। पार्टी ने सभी केन्द्रीय मंत्रियों और प्रमुख नेताओं के नामांकन करने की तारीख तय कर दी है। इसके तहत केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 19 अप्रैल को गांधीनगर में, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया पोरबंदर में 15 अप्रैल को, केन्द्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला 16 अप्रैल को, केन्द्रीय राज्य मंत्री देवुसिंह चौहाण 16 अप्रैल को नडियाद और प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल 18 अप्रैल को नवसारी में नामांकन दाखिल करेंगे।

पार्टी उम्मीदवार जोर-शोर से अपने-अपने क्षेत्र में चुनावी प्रचार में डटे हैं। प्रदेश और केन्द्रीय नेतृत्व के तय चुनावी कार्यक्रम के अनुसार सभी कुछ योजनाबद्ध तरीके से व्यवस्थित किया जा रहा है। प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल सभी क्षेत्रों में पेज प्रमुखों के साथ संवाद स्थापित कर आम वोटर को साधने में जुटे हैं।

चुनाव में आगे है मोदी का चेहरा

लोकसभा चुनाव में भाजपा इस बार गुजरात में हैट्रिक लगाने की तैयारी में है। गुजरात भाजपा ने इस बार सभी सीटों पर 5 लाख से अधिक मतों से जीतने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए भाजपा ने फिर एक बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चेहरे को आगे किया है। इस बार मोदी की गारंटी ही गुजरात चुनाव का मुख्य मुद्दा बना है। भाजपा ने गुजरात की सभी सीटों पर मोदी के प्रभाव को भुनाने के लिए फिलहाल सभी चार जोन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की एक-एक जनसभा का कार्यक्रम रखा है। इसके तहत राजकोट में सौराष्ट्र-कच्छ जोन की सभा 22 अप्रैल को रखी गई है। पार्टी सूत्रों के अनुसार अन्य जोन में दक्षिण गुजरात, मध्य जोन और उत्तर जोन में भी प्रधानमंत्री की सभा आयोजित की जाएगी।

पांच सीटों पर मिली थी पांच लाख से अधिक मार्जिन

प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने गत विधानसभा चुनाव में सभी 182 सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा था। हालांकि भाजपा ने विधानसभा चुनाव में 80 फीसदी सीटों को जीतकर अब तक की सबसे बड़ी जीत 156 सीट का रिकॉर्ड बनाया था। वहीं वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 26 में से 22 सीटों पर दो लाख से अधिक मतों के अंतर से और चार सीटों गांधीनगर, वडोदरा, सूरत और नवसारी सीटों पर पांच लाख मत से अधिक के अंतर से जीत हासिल की थी।

Tags: Ahmedabad