इत्ज़ुलिया बास्क कंट्री रेस के दौरान भयानक दुर्घटना, विंगगार्ड, जे वाइन गंभीर रूप से चोटिल

उनकी टीम ने पुष्टि की कि उन्हें ऑपरेशन की जरूरत है

इत्ज़ुलिया बास्क कंट्री रेस के दौरान भयानक दुर्घटना, विंगगार्ड, जे वाइन गंभीर रूप से चोटिल

मैड्रिड, 5 अप्रैल (हि.स.)। दो बार के टूर डी फ्रांस विजेता जोनास विंगगार्ड गुरुवार को स्पेन में चल रहे टूर ऑफ़ द बास्क कंट्री (इत्ज़ुलिया) साइकिल रेस के दौरान एक दुर्घटना में गंभीर रूप से चोटिल हो गए हैं, जिससे वह इस साल की दौड़ और ओलंपिक खेलों से चूक सकते हैं।

विंगगार्ड की विस्मा-लीज़ ए बाइक टीम ने बताया कि तेज गति से उतरने के दौरान एक कोने पर असमान सड़क की सतह के कारण वह गिर पड़े और उनकी कॉलर की हड्डी और कई पसलियां टूट गई। विंगगार्ड की टीम ने बताया, "यह एक भयानक दुर्घटना थी, लेकिन सौभाग्य से वह स्थिर और सचेत है। एहतियात के तौर पर वह अस्पताल में है। आपके सभी संदेशों के लिए धन्यवाद।"

इस दुर्घटना में छह और साइकिल सवार चोटिल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है, इनमें ऑस्ट्रेलियाई जे वाइन और मौजूदा विश्व चैंपियन रेम्को इवनपोएल भी शामिल थे, वाइन की ग्रीवा कशेरुका में फ्रैक्चर और वक्ष रीढ़ में दो फ्रैक्चर का पता चला था। वाइन की यूएई टीम एमिरेट्स ने एक बयान में कहा, "सौभाग्य से, कोई न्यूरोलॉजिकल समस्या नहीं थी और कोई अन्य गंभीर चोट या खोपड़ी की चोट नहीं थी।"

मौजूदा विश्व चैंपियन रेम्को इवनपोएल (सौडल क्विक-स्टेप) का टूर भी संदेह के घेरे में है क्योंकि दुर्घटना में उनकी कॉलर बोन और स्कैपुला टूट गई थी। उनकी टीम ने पुष्टि की कि उन्हें ऑपरेशन की जरूरत है। ओवरनाइट रेस लीडर प्रिमोज़ रोग्लिक (बोरा-हंसग्रोहे) को भी दुर्घटना में चोटिल होने के बाद पीछे हटना पड़ा।

Tags: