यूनिफाइड फुटबॉल टूर्नामेंट: ढाका जाने से पहले भारतीय दल को दी गई भव्य विदाई

यूनिफाइड फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन 16 से 20 अप्रैल 2024 तक ढाका में होने वाला है

यूनिफाइड फुटबॉल टूर्नामेंट: ढाका जाने से पहले भारतीय दल को दी गई भव्य विदाई

नई दिल्ली, 15 अप्रैल (हि.स.)। स्पेशल ओलंपिक भारत ने सोमवार को स्पेशल ओलंपिक साउथ एशिया 7-ए-साइड यूनिफाइड फुटबॉल टूर्नामेंट 2024 के लिए ढाका जाने वाले भारतीय दल के लिए भव्य विदाई समारोह का आयोजन किया। यूनिफाइड फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन 16 से 20 अप्रैल 2024 तक ढाका में होने वाला है।

इस समारोह में गेस्ट ऑफ ऑनर डॉ तरनजीत और एमआरआईआईआरएस के डीन डॉ एनसी वाधवा (आईएएस, सेवानिवृत्त) मौजूद थे। स्पेशल ओलंपिक भारत के कार्यकारी निदेशक वीरेंद्र कुमार महेंद्रू ने भी दर्शकों को संबोधित किया। उपस्थित दर्शकों की खुशी के लिए और भारतीय एथलीटों की प्रतिभा की झलक दिखाने के लिए पुरुष और महिला दोनों टीमों के दो एक्सीवेशन मैच भी आयोजित किए गए। मानव रचना यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी मैचों में भाग लिया।

टूर्नामेंट में भारत की दो टीमें क्रमशः पुरुषों और महिलाओं की भाग लेंगी। एक टीम में 11 एथलीट और प्रत्येक में एकीकृत भागीदार, साथ ही पांच कोच शामिल हैं। जो आठ राज्यों (उत्तर प्रदेश, झारखंड, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और दिल्ली) का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

इस आयोजन में पांच देशों - बांग्लादेश, भारत, इंडोनेशिया, मालदीव और हांगकांग का प्रतिनिधित्व करने वाली नौ एकीकृत फुटबॉल टीमें भाग लेंगी। मैच बशुंधरा किंग्स स्पोर्ट्स एरिना स्टेडियम (बशुंधरा), ढाका में आयोजित किए जायेंगे।

भारतीय दल को प्रेरित करते हुए स्पेशल ओलंपिक भारत की चेयरपर्सन डॉ मल्लिका नड्डा ने कहा- “ढाका में 7-ए-साइड यूनिफाइड फुटबॉल टूर्नामेंट खेल के मैदान पर और बाहर विभिन्न पृष्ठभूमि और क्षमताओं के लोगों को जोड़ने में यूनिफाइड स्पोर्ट्स की उत्कृष्ट शक्ति पर ध्यान आकर्षित करने का एक और अवसर है। प्रशिक्षकों, कोचों और टीम के साथियों द्वारा किए गए अभ्यास और कठोर कार्यक्रम को देखते हुए, मुझे कोई संदेह नहीं है कि हमारी टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगी।

मानव रचना यूनिवर्सिटी (फरीदाबाद) ने हमारे कई राष्ट्रीय स्तर के शिविरों की मेजबानी की है, जिसमें यह भी शामिल है। यह हमारी तैयारी को उचित रूप से पूरा करने में बहुत महत्वपूर्ण रहा है। इस तरह के आयोजन हमें कुछ बेहतरीन साझेदारियों से भी रूबरू कराते हैं, जो खेलों के माध्यम से समावेश को बढ़ावा देने की हमारी पहल को मजबूत बनाने में हमारी मदद करते हैं। टीम के भीतर जो ऊर्जा और जुड़ाव उभरा है, वह अद्भुत है और मैं भाग लेने वाली सभी टीमों को शुभकामनाएं देती हूं, ताकि वे एक बार फिर दुनिया के सामने अपनी शानदार क्षमताएं दिखा सकें।”

Tags: