सूरत : बिना स्वास्थ्य चेतावनी के 14.56 लाख रुपये की सिगरेट जब्त, एक युवक गिरफ्तार

कापोद्रा में एसओजी की छापेमारी में भारी मात्रा में विदेशी सिगरेट बरामद

सूरत : बिना स्वास्थ्य चेतावनी के 14.56 लाख रुपये की सिगरेट जब्त, एक युवक गिरफ्तार

सूरत शहर में भारतीय स्वास्थ्य चेतावनी के बिना सिगरेट, ई-सिगरेट और ई-हुक्का बेचने वालों पर नकेल कसते हुए एसओजी ने कापोद्रा में एक ई-सिगरेट विक्रेता के यहां छापा मारा। इस छापेमारी में पुलिस ने 14.56 लाख रुपये की विदेशी सिगरेट जब्त की हैं। 

एसओजी को सूचना मिली थी कि सूर्यकिरण अपार्टमेंट, कमलपार्क सोसायटी एलएच रोड, दुकान नंबर 1 पर बिना स्वास्थ्य चेतावनी के विदेशी सिगरेट बेची जा रही है। इस सूचना पर एसओजी की टीम ने मौके पर छापा मारा और दुकानदार 39 वर्षीय दिनेश उर्फ ​​दिनिया खीमाभाई पुरोहित को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दुकान से 14,56,800 रुपये मूल्य के विदेशी सिगरेट नंग 740 का एक बड़ा पैकेट जब्त किया।

गौरतलब है कि सूरत शहर में नो ड्रग्स अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के दौरान यह देखा गया कि कुछ पान गल्लो और तंबाकू उत्पादों के थोक विक्रेताओं द्वारा ई-सिगरेट, भारतीय स्वास्थ्य चेतावनी के बिना सिगरेट और ई-हुक्का बेचा जा रहा था। एसओजी ने ऐसे विक्रेताओं पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

एसओजी ने आरोपी दिनेश के खिलाफ सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम की धारा के अनुसार मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आगे की जांच कर रही है।

 

Tags: Surat