परषोत्तम रूपाला के विरुद्ध आचार संहिता भंग मामले की जांच रिपोर्ट मुख्य चुनाव अधिकारी को भेजी

राजकोट में रूपाला का क्षत्रिय समाज के संबंध में बयान संबंधी विवाद मामला

परषोत्तम रूपाला के विरुद्ध आचार संहिता भंग मामले की जांच रिपोर्ट मुख्य चुनाव अधिकारी को भेजी

राजकोट, 03 अप्रैल (हि.स.)। केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री एवं राजकोट लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार परषोत्तम रूपाला के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता भंग की 2 शिकायतों की जांच पूरी हो चुकी है। कलक्टर प्रभाव जोशी ने बुधवार को जांच रिपोर्ट राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी को भेज दी है। इस मामले में एक दिन पहले ही राजकोट के कलक्टर को जांच समिति ने रिपोर्ट सौंपी थी।

राजकोट के कलक्टर प्रभव जोशी ने बताया कि क्षत्रिय समाज के संबंध में परषोत्तम रूपाला की टिप्पणी और कालावड रोड पर स्वामीनारायण मंदिर में आयोजित भाजपा के प्रशिक्षण के संबंध में आचार संहिता भंग की शिकायत की गई थी। इन शिकायतों की जांच पूरी हो चुकी है। जिला चुनाव आयोग की जांच समिति ने मंगलवार को इसकी रिपोर्ट सौंपी है। अब इसकी रिपोर्ट राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी भारती को सौंप दी गई है।

क्षत्रिय समाज के संबंध में राजकोट में भाजपा के उम्मीदवार परषोत्तम रूपाला के बयान का वीडियो तेजी से वायरल हुआ, जिसके कारण क्षत्रिय समाज विरोध पर उतर गया। बाद में गोंडल के जयराजसिंह जाडेजा के नेतृत्व में आयोजित सम्मेलन में रूपाला ने माफी भी मांगी थी। इसके बाद भी क्षत्रिय समाज रूपाला की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग कर रहा है।

रूपाला के बयान का वीडियो वायरल होने के बाद चुनाव आयोग ने इसकी जांच का आदेश दिया था। राजकोट के कलक्टर ने प्रांत अधिकारी समेत नोडल ऑफिसर को जांच सौंपी थी। इसके बाद स्वामीनारायण मंदिर में भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार रूपाला के समर्थन में सभा का आयोजन किया गया था। इसकी शिकायत कांग्रेस ने की थी, जिसके बाद जांच की गई। अब सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि रूपाला के विरुद्ध जांच रिपोर्ट के आधार पर चुनाव आयोग क्या कार्रवाई करता है।

Tags: Rajkot

Related Posts