सूरत :  भगवान महावीर विश्वविद्यालय का तीसरा दीक्षांत समारोह 4 अप्रैल को आयोजित होगा

मुख्य अतिथि होंगे असम के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया एवं सवजीभाई ढोलकिया,  सुरेश जैन विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे

सूरत :  भगवान महावीर विश्वविद्यालय का तीसरा दीक्षांत समारोह 4 अप्रैल को आयोजित होगा

सूरत स्थित भगवान महावीर विश्वविद्यालय (बीएमयू) का तीसरा दीक्षांत समारोह 4 अप्रैल 2024 को आयोजित किया जाएगा। इस मौके पर असम के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे। साथ ही सवजीभाई ढोलकिया,  सुरेश जैन विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। समारोह में 2061 विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की जायेगी।

बीएमयू के संस्थापक और प्रबंध ट्रस्टी अनिल जैन ने कहा कि इस वर्ष 26 स्वर्ण पदक, 26 रजत पदक और 20 पीएचडी छात्रों को डिग्री प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह हमारा तीसरा दीक्षांत समारोह है और विश्वविद्यालय के कर्मचारी, प्राचार्य, निदेशक और छात्र इस अवसर को लेकर बहुत उत्साहित हैं। दीक्षांत समारोह के समापन के बाद विश्वविद्यालय द्वारा एक भव्य युवा उत्सव "स्पंदन" का भी आयोजन किया जाता है। जिसमें विद्यार्थियों द्वारा फैशन शो, लोकनृत्य एवं टैलेंट शो प्रस्तुत किया जायेगा। साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि हासिल करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरण के माध्यम से प्रोत्साहित किया जायेगा।

भगवान महावीर विश्वविद्यालय के अध्यक्ष डॉ. संजय जैन ने बताया कि इस वर्ष 2061 विद्यार्थियों को विभिन्न संकायों की उपाधियां प्रदान की जाएंगी। उन्होंने कहा कि हम सभी विद्यार्थियों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

बीएमयू न केवल छात्रों को शिक्षा प्रदान करता है बल्कि प्लेसमेंट के माध्यम से उन्हें रोजगार के अवसर भी प्रदान करता है। यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट के लिए सूरत के रोजगार कार्यालय  के सहयोग से हर साल मेगा जॉब फेयर का आयोजन करता है। बीएमयू और दूसरे राज्यों व देशों की यूनिवर्सिटी से हर साल दो से ढाई हजार छात्रों को सूरत समेत देशभर की 250 से ज्यादा कंपनियों में नौकरी मिलती है।

सूरत सहित दक्षिण गुजरात के छात्रों को पढ़ाई और शोध के लिए विदेश और दक्षिण भारत जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बीएमयू यूनिवर्सिटी में उन्हें सभी सुविधाएं मुहैया करायी जाती हैं। इनक्यूबेशन सेंटर में छात्रों को स्टार्टअप शुरू करने और विशेषज्ञों से सलाह और फंडिंग प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

डॉ. संजय जैन ने कहा, छात्रों के उज्ज्वल भविष्य के लिए भविष्य में उद्योगों को एक साथ लाया जाएगा। भगवान महावीर यूनिवर्सिटी स्थानीय उद्योगों के साथ मिलकर काम करने जा रही है. उद्योगों के लिए उपयोगी ज्ञान एवं प्रशिक्षण पाठ्यक्रम तैयार किये गये हैं।

Tags: Surat