सूरत :  गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी.आर. पाटिल ने गाय के गोबर से बनी वैदिक होलिका जलाई

पांजरापोल में पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए बिना लकडी के होलिका दहन

सूरत :  गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी.आर. पाटिल ने गाय के गोबर से बनी वैदिक होलिका जलाई

रविवार को शाम 6:15 बजे के शुभ मुहूर्त में सूरत के घोडदौड रोड इलाके के पांजरापोल में एक वैदिक होलिका तैयार की गई और उसे जलाया गया। पांजरापोल में तैयार की गई होलिका में किसी भी लकड़ी का उपयोग नहीं किया गया था और केवल गाय के गोबर से भौतिक वैदिक होलिका तैयार की गई थी।

इस अवसर पर गुजरात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल ने कहा, "आज देशभर में होलिका दहन का बड़ा महत्व है और इससे लोगों की बड़ी आस्था भी जुड़ी हुई है। लोगों की इस आस्था के साथ-साथ पर्यावरण का संरक्षण भी आज एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है।"

पर्यावरण को बचाने का प्रयास

उन्होंने आगे कहा, "जहां हर जगह होलिका दहन होता है और इसमें इस्तेमाल होने वाली लकड़ियों के कारण कई पेड़ काटे जाते हैं, वहीं पांजरापोल में बिना किसी लकड़ी का इस्तेमाल किए गाय के गोबर से बनी लकड़ियों से होलिका बनाई जाती है और पर्यावरण को संरक्षित किया जाता है। यह बहुत ही सराहनीय प्रयास है।"

लोगों को भी गोबर और उपलों का उपयोग करने की अपील

पाटिल ने लोगों से भी गोबर और उपलों का उपयोग करके पर्यावरण को बचाने की अपील की। उन्होंने कहा, "यह एक अच्छा प्रयास है और हमें इसे आगे बढ़ाना चाहिए।"

सी.आर. पाटिल की पत्नी गंगाबहन भी मौजूद थीं

इस अवसर पर सी.आर. पाटिल की पत्नी गंगाबहन भी मौजूद थीं। इस वैदिक होलिका के पूजन में पांजरापोला क्षेत्र के आसपास के अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Tags: Surat