स्विस ओपन बैडमिंटन के सेमीफाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत, प्रियांशु, किरण बाहर

दूसरे गेम में, श्रीकांत की आक्रमण क्षमता ली के लिए बहुत अधिक साबित हुई,

स्विस ओपन बैडमिंटन के सेमीफाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत, प्रियांशु, किरण बाहर

बासेल, 23 मार्च (हि.स.)। भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत ने स्विस ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट में अपना शानदार अभियान जारी रखते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। श्रीकांत ने शुक्रवार को क्वार्टरफाइनल मुकाबले में चीनी ताइपे के चिया हाओ ली को सीधे गेम में 21-10, 21-14 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

शुरुआत से ही, श्रीकांत ने अपना दबदबा कायम रखा और 11-5 की बढ़त बना ली और अपने प्रतिद्वंद्वी पर लगातार दबाव बनाए रखा। ली की थोड़ी देर की वापसी के बावजूद, श्रीकांत ने अपना संयम बनाए रखा और अपने बेहतर कौशल का प्रदर्शन करते हुए पहला गेम 21-10 से जीत लिया।

दूसरे गेम में, श्रीकांत की आक्रमण क्षमता ली के लिए बहुत अधिक साबित हुई, भारतीय शटलर ने दूसरा गेम आसानी से 21-14 से जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। सेमीफाइनल में श्रीकांत का सामना चीनी ताइपे के लिन चुन यी से होगा।

एक अन्य भारतीय शटलर प्रियांशु राजावत और किरण जॉर्ज को निराशा का सामना करना पड़ा क्योंकि वे अपने-अपने मुकाबलों में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। प्रियांशु को चाउ टीएन चेन (15-21, 19-21) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, जबकि किरण जॉर्ज को रासमस गेम्के (23-21, 17-21, 15-21) के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

महिला युगल स्पर्धा में ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद को ऑस्ट्रेलिया की सेत्याना मापसा और एंजेला यू के खिलाफ सीधे गेम (14-21, 15-21) से हार का सामना करना पड़ा। इस हार से उनकी ओलंपिक योग्यता आकांक्षाओं को झटका लगा, क्योंकि वे वर्तमान में रैंकिंग में 14वें स्थान पर हैं। ओलंपिक खेलों के नज़दीक आने के साथ, ट्रीसा और गायत्री को इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में अपना स्थान सुरक्षित करने के लिए एक कठिन लड़ाई का सामना करना पड़ रहा है।

Tags: