सूरत : आईओसी पाइपलाइनों में छेद करके कच्चा तेल चुराने के अंतरराज्यीय नेटवर्क का पर्दाफाश 

खेतों को किराये पर लेकर पाइपलाइनों से कच्चा तेल चुराने वाले दो गिरफ्तार

सूरत : आईओसी पाइपलाइनों में छेद करके कच्चा तेल चुराने के अंतरराज्यीय नेटवर्क का पर्दाफाश 

इंडियन ऑयल कंपनी की पाइपलाइन में छेद किया और कच्चा तेल चुरा लेते थे

सूरत पुलिस ने खेतों को किराये पर लेकर और आईओसी पाइपलाइनों में छेद करके कच्चे तेल की चोरी करने वाले एक अंतरराज्यीय नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है।  सूरत शहर की क्राइम ब्रांच ने आईओसी की क्रूड ऑयल पाइपलाइन में छेद कर करोड़ों का क्रूड ऑयल चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के दो कुख्यात आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

राज्य में 15 से अधिक विभिन्न स्थानों पर आईओसी की ऑयल लाइन में छेद कर करोड़ों का तेल चुराने के जुर्म में पकड़े गए प्रशांत उर्फ ​​पंकज अमृतभाई वाघेला को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पहले गुजरात राजस्थान के सुरेंद्रनगर-लख्तर, पाटन-सिद्धपुर-बालिसाना,  मेहसाणा-काडी, अहमदाबाद, दाहोद ब्यावर आदि स्थानों से करीब 20 करोड़ का तेल चोरी हुआ है।

आरोपी प्रशांत उर्फ ​​पंकज अमृतभाई वाघेला अपने साथियों समीर खान अलाद खान खोखर और अन्य के साथ मिलकर आईओसी की चालू कच्चे तेल की पाइपलाइन में छेद कर तेल चोरी करने के अपराध में माहिर हैं।

आरोपी खेत या किसी खाली जगह या घर के पास से गुजरने वाली कच्चे तेल की पाइपलाइन के बारे में जानकारी प्राप्त करता था। वह जमीन में गहरा गड्ढा खोदता था और कच्चे तेल या पेट्रोलियम उत्पादों की पाइपलाइन को पंचर कर देता था। वह रात के समय खाद्य तेल की पाइप लाइन में इलेक्ट्रिक वेल्डिंग करके वाल्व लगाकर तेल चोरी करता था और रात के समय टैंकर बुलाता था।

ये आरोपी पकड़े गए

(1) प्रशांत उर्फ ​​​​पंकज अमृतभाई वाघेला (उम्र 53 निवासी फ्लैट नंबर 6, ओंकार कॉम्प्लेक्स सुखराम नगर पानी की टंकी के पीछे अहमदाबाद मुल निवासी लाडोल तहसिल विजापुर जिला मेहसाणा), (2) समीर खान अलाद खान खोखर उम्र 45  निवासी टेनेमेंट नंबर-27 हाजी जमाल नगर सरखेज रोजा मकरबारोड अहमदाबाद मुल निवासी-सवला तहसिल वीसनगर जिला. मेहसाणा

Tags: Surat