'यास' तेज होकर चक्रवाती तूफान में तब्दील

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)

राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और उत्तर प्रदेश में धूल भरी हवाएं चलने की संभावना

नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी पर बना गहरा दबाव पिछले छह घंटों के दौरान स्थिर रहा और सोमवार को यह चक्रवाती तूफान 'यास' में तब्दील हो गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के राष्ट्रीय मौसम पूवार्नुमान केंद्र ने कहा कि इसके उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर धीरे-धीरे आगे बढ़ने, अगले 24 घंटों के दौरान एक गंभीर चक्रवाती तूफान और बाद के 24 घंटों के दौरान एक बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है।
आईएमडी ने कहा, "चक्रवात उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ना जारी रखेगा, और तेज होगा और 26 मई की सुबह तक उत्तर ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों के पास बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी तक पहुंच जाएगा।" आईएमडी ने कहा, "पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में व्यापक वर्षा के साथ गरज और बिजली गिरने की संभावना है । अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में वर्षा और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। अगले 24 घंटों के दौरान राजस्थान में धूल भरी आंधी की भी संभावना है।"
इसके अलावा, अगले तीन दिनों के दौरान राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और उत्तर प्रदेश में धूल भरी हवाएं (25-35 किमी प्रति घंटे) की रफ्तार से चलने की संभावना है।आईएमडी द्वारा 23 मई के लिए और साथ ही 24 मई के लिए अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की चेतावनी दी गई है।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें