महिला एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट 2022 : निर्णायक मुकाबले में सिंगापुर को 9-1 से हराकर बनाई सेमीफाइनल में जगह, अगला मुकाबला साउथ कोरिया से

(Photo Credit : twitter.com/TheHockeyIndia)

अपने दुसरे मैच में जापान के हाथों 0-2 से हारी थी भारतीय टीम

ओमान में खेले जा रहे महिला एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में आज गत विजेता भारत ने निर्णायक मुकाबले में सिंगापुर पर 9-1 की शानदार जीत हासिल करते हुए महिला एशिया कप के सेमीफाइनल में जगह बना लिया। इससे पहले उलटफेर का शिकार होते हुए भारत को अपने दुसरे मैच में एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता टीम जापान से 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद भारत के लिए ये मैच बहुत अहम हो चुका था।
इस मैच में भारत की ओर से गुरजीत कौर ने पेनल्टी कार्नर से हैट्रिक बनाई जिससे गत चैम्पियन ने भी शीर्ष चार में जगह पक्की करके आगामी विश्व कप में अपना स्थान पक्का कर लिया। भारत ने मलेशिया के खिलाफ अपना पहला टूर्नामेंट जीता था। हालांकि अपने दूसरे गेम में जापान से 0-2 से हारने के बाद भारतीय टीम ने अपना रंग दिखाया और लगातार हमलों के साथ सिंगापुर पर हावी रहे।
भारत की ओर से मोनिका और ज्योति ने दो-दो गोल किए। साथ ही मारियाना कुजूर और वंदना कटारिया ने भारत के गोल संख्या में इजाफा किया।
सिंगापुर के लिए मिन ली तोह ने तीसरे क्वार्टर में एक बड़े डिफ्लेक्शन की मदद से पेनल्टी कार्नर को गोल में बदल कर अपने टीम का खाता खोला। अब भारत का मुकाबला 26 जनवरी को सेमीफाइनल में साउथ कोरिया से होगा। वहीं अन्य सेमीफाइनल में चीन और जापान का मुकाबला होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें