क्या महेंद्र सिंह धोनी लेंगे आईपीएल से संन्यास? जानिए क्या कहा

(Photo Credit : IANS)

धोनी ने दी अपने फैन्स को खुशखबरी, माही ने कहा कि वह अपना आखिरी मैच चेपॉक में खेलना चाहते हैं

कल आईपीएल 2022 का 68वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। ये मुकाबला आईपीएल केइस सीजन में चेन्नई का अंतिम मुकाबला था। इस सीजन चेन्नई अपने लचर प्रदर्शन के कारण आईपीएल के इतिहास में महज दूसरी बार प्लेऑफ में नहीं पहुँच पाई। ऐसे में आईपीएल के अंतिम लीग मैच के साथ लोगों में धोनी को लेकर उत्सुकता देखने को मिली। दबी दबी आवाज में लोग ये कह रहे थे कि ये धोनी का आखरी आईपीएल मैच हो सकता है। इन सबके बीच टॉस के दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने कई खुलासे किए। उनकी माने तो वह अगले साल भी आईपीएल खेलते नजर आएंगे। माही ने कहा कि वह अपना आखिरी मैच चेपॉक में खेलना चाहते हैं। वो मुंबई से अलविदा नहीं कहना चाहते। अगले साल जब अलग-अलग जगहों पर मैच होंगे तो वह चेपॉक के मैदान में खेलना चाहेंगे। माही ने कहा कि अगर वह चेन्नई में अपना आखिरी मैच नहीं खेलते हैं तो यह चेन्नई सुपरकिंग्स के फैंस के साथ नाइंसाफी होगी। धोनी ने कहा 'उम्मीद है कि अगले साल एक मौका होगा जहां टीमें ट्रेवल करेंगी, इसलिए यह उन सभी अलग-अलग जगहों के लिए धन्यवाद होगा जहां हम विभिन्न स्थानों पर खेलेंगे। यह मेरा आखिरी साल होगा या नहीं यह एक बड़ा सवाल है क्योंकि आप जानते हैं कि हम वास्तव में दो साल के बारे में भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से मैं अगले साल मजबूत वापसी के लिए कड़ी मेहनत करूंगा। 

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 शुरू होने से पहले भी एक कार्यक्रम में धोनी ने कहा था कि वह अपना आखिरी मुकाबला चेपॉक में खेलना चाहते हैं। इस साल भी कोरोना के चलते आईपीएल 2022 के सभी मुकाबले मुंबई और पुणे के मैदान पर खेले गए। हाल ही में सुरेश रैना ने भी एक कमेंट में कहा था कि धोनी के बिना चेन्नई की कल्पना नहीं की जा सकती है। रैना का यह कमेंट सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था। हालांकि अब कुछ हद तक साफ हो गया है कि धोनी अगले साथ भी खिलाड़ी के रूप में पीली जर्सी में ही नजर आएंगे।
वहीं बात करें मौजूदा सीजन में चेन्नई के प्रदर्शन की तो यह काफी निराशाजनक रहा है। चेन्नई अपने 14 में से सिर्फ 4 मुकाबले जीत सकी हैं। 8 अंकों के साथ 4 बार की विजेता टीम 9वें पायदान पर है। कल हुए मुकालबे में चेन्नई को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मोइन अली की 93 रनों की पारी के दम पर आरआर के सामने 151 रनों का लक्ष्य रखा था। राजस्थान के लिए चहल और मेकॉय ने दो-दो विकेट लिए थे। राजस्थान ने यह स्कोर 2 गेंदेशे शेष रहते हासिल कर लिया। इस दौरान यशस्वी जायसवाल ने 59 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं अश्वि ने 23 गेंदों पर 2 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 40 रन की नाबाद पारी खेली।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें