जब बीच सफर पायलट ने प्लेन उड़ाने से कर दिया मना, कहा - मेरी शिफ्ट पूरी हो गई, अब नहीं उड़ाऊंगा जहाज

जब बीच सफर पायलट ने प्लेन उड़ाने से कर दिया मना, कहा - मेरी शिफ्ट पूरी हो गई, अब नहीं उड़ाऊंगा जहाज

पाकिस्तान से सामने आए हैरतअंगेज समाचार, परेशान लोगों ने प्लेन में से उतरने से मना किया


भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान आए दिन किसी न किसी कारणसर विवादों में तथा सुर्खियों में बना रहता है। आए दिन किसी न किसी नेता के बयान या किसी अनोखे पराक्रम के कारण पाकिस्तान सोशल मीडिया पर ट्रोल होता ही रहत है। ऐसा ही कुछ एक बार और देखने मिला। एक पाकिस्तानी पायलट ने रविवार को सऊदी राजधानी रियाद से इस्लामाबाद के लिए एक विमान लाने से इनकार कर दिया। पायलट के मुताबिक उसकी ड्यूटी टाइमिंग खत्म हो गई थी इसलिए वह प्लेन नहीं उड़ाएगा।
पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के पायलट के इस रवैये से यात्री भी काफी नाराज हो गए और उन्होंने विमान से उतरने से इनकार कर दिया। घटना के बारे में जानकारी देते हुए पीआईए ने कहा कि पीके-9754 ने सऊदी अरब की राजधानी रियाद से उड़ान भरी, लेकिन खराब मौसम के कारण उसे दम्म में उतरना पड़ा। उस समय फ्लाइट के कैप्टन ने अपनी ड्यूटी खत्म होने की बात कहकर विमान को इस्लामाबाद ले जाने से मना कर दिया।
कैप्टन की टिप्पणी से नाराज यात्रियों ने विरोध करने के लिए उतरने से इनकार कर दिया। आखिरकार स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए हवाईअड्डे की सुरक्षा बुलानी पड़ी। पीआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि उड़ान की सुरक्षा के लिए उड़ान भरने से पहले पायलटों को ठीक से आराम करने की जरूरत है। इसलिए उसी के अनुसार व्यवस्था की गई।
इससे पहले, पीआईए से सऊदी अरब के लिए सीधी उड़ानें नहीं बढ़ाई गई थीं। नवंबर में, PIA ने घोषणा की कि वह सऊदी अरब के लिए अपनी उड़ानों का विस्तार कर रहा है। प्रवक्ता के अनुसार, पीआईए की उड़ानें इस्लामाबाद, कराची, लाहौर, मुल्तान और पेशावर सहित पाकिस्तान के विभिन्न शहरों से रवाना होंगी।
Tags: