जब अजगर के डर के कारण पूरी रात घर के बाहर सोया परिवार

जब अजगर के डर के कारण पूरी रात घर के बाहर सोया परिवार

बैतूल में एक परिवार पूरी रात अजगर के डर से जगा रहा। उनकी नींद घर में से ही आ रही फुफुसाने की आवाज से टूटी थी। यह आवाज घर में ही आराम कर रहे अजगर की थी, जो की घर की दो मुर्गियों को जबड़े में दबाकर रखा था। परिवार के एक सदस्य ने उसे लकड़ी से भगाने की कोशिश की तो अजगर और भी अक्रामक हो गया। इसके बाद डरे परिवार ने रात में ही सर्पमित्र को फोन लगाया, लेकिन रात ज्यादा होने की वजह से वह नहीं आया। इसके चलते परिवार को पूरी रात घर के बाहर ही रहना पड़ा। सुबह सर्पमित्र ने आकर 10 फीट लंबे अजगर को पकड़ा।
घटना बैतूल के वार्ड 35 की है। परिवार के मुखिया तलहन मर्सकोले ने बताया सोमवार रात 2.30 बजे सर्प मित्र आदिल खान को फोन पर जानकारी दी। हालांकि रात अधिक होने के कारण उन्होंने आने के लिए मना कर दिया। इसलिए उन्होंने खुद ही हिम्मत जुटाकर अजगर को भगाने की कोशिश की। पर, उसकी फुफकार सुनकर उनकी पास जाने की हिम्मत नहीं हुई।
एक घंटा जो जाने के बाद भी अजगर अपनी जगह से टस से मस नहीं हुआ। आखिरकार, रात में ही 3.30 बजे फिर एक बार सर्पमित्र को फोन लगाना पड़ा। दूसरी बार फोन लगाने पर सुबह 4 बजे आदिल आए। घर में घुसा अजगर 10 फीट लंबा और काफी गुस्सैल था। सर्पमित्र द्वारा रेस्क्यू के दौरान अजगर उन पर झपटा भी था। आदिल ने बताया कि जब वह अजगर का रेस्क्यू करने पहुंचे तो सभी लोग घर के बाहर बैठे थे। वह इस घर से पहले भी एक सांप का रेस्क्यू कर चुके हैं। सांप मुर्गी के अंडे खाकर घर में ही बैठ गया था।
Tags: Baitul