क्या हो जब आपकी 190 करोड़ रुपए की लॉटरी लगे और टिकट आपकी जेब में ही पड़ा धूल जाए!

प्रतिकात्मक तस्वीर

लॉटरी टिकट जेब में रख कर धो डाली पेंट, लॉटरी कंपनी पड़ी असमंजस में

कहते ही की क्सिमत के आगे कोई कुछ नहीं कर सकता। कब किसकी किस्मत पलट जाये कोई नहीं बता सकता। किस्मत कब आदमी को जीरो से हीरो बना दे यह किसी को भी नहीं मालूम हो। पर यही किस्मत अगर हमारे खिलाफ हो तो हमारे बने काम भी बिगड़ जाते है। कुछ ऐसा ही हुआ अमेरिका के केलिफोर्निया में, जहां एक महिला की किस्मत तो खुली पर उसकी एक छोटी सी भूल के कारण उसके हाथ से सबकुछ निकल गया। 
रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के केलिफोर्निया में रहने वाली एक महिला हमेशा अपनी लॉटरी की टिकट खरीदती थी। पिछले साल नवंबर में भी उसने इसी इरादे से एक लॉटरी की टिकट खरीदी, जिसमें 26 मिलियन डॉलर का जैकपोट इनाम था। भारतीय मुद्रा के अनुसार इस इनामी रकम की कीमत 190 करोड़ के लगभग होती है। इस जैकपोट के इनाम की रकम का दावा करते हुये एक महिला स्टोर पर पहुंची। पर उसके पास जो टिकट थी वह खराब हो चुकी थी। 
स्टोर में काम करने वाली कंर्चरी एस्पेरांजा हर्नांडेज के मुताबिक महिला ने कहा की उसने लॉटरी का टिकट खरीद उसका नंबर नोट कर लिया और लॉटरी की टिकट पेंट की जेब में डाल कर भूल गई। कुछ दिनों बाद उसने वह पेंट लौंड्री में धुलने के लिए दे दी और इसकी वजह से वह टिकट खराब हो गई। स्टोर के मैनेजर फ्रैंक ने भी इस बात की जानकारी दी की जिस दिन लकी टिकट बिका था, उस दिन महिला स्टोर पर आई थी और इसका सबूत सीसीटीवी फुटेज में कैद है। इसके अलावा स्टोर के कर्मचारी भी महिला को अच्छी तरह से जानते है। अब लॉटरी के अधिकारी भी इस बात से काफी असमंजस में है की क्या किया जाये और क्या नहीं। 
लॉटरी कंपनी के प्रवक्ता ने कहा की वह महिला के दावे को नकार नहीं रहे पर उसे वह मान भी नहीं सकते। इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। यदि महिला का दावा सही नहीं साबित होता तो वह यह पूरी राशि केलिफोर्निया स्कूल को दान में दे देंगे। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें