अजीबोगरीब : घर में बैठा खेल रहा था गेम, अचानक गिरी बिजली, जलने लगा हाथ

(Photo : IANS)

इंग्लैंड के ऑक्सफोर्डशायर की है ये घटना, बिजली गिरने से बेहोश हुआ शख्स, लोगों ने आश्चर्य की घर में कैसे घुसी बिजली

बरसात के दिनों में बिजली गिरना आम बात है। आपने अपनी आंखों से या यहां तक कि सोशल मीडिया वीडियो में भी बिजली गिरती देखी होगी। लेकिन क्या आपने कभी किसी इंसान को बिजली गिरते हुए देखा है? बिजली गिरने से लोगों की मौत हो जाती है। लेकिन इंग्लैंड में एक व्यक्ति के साथ बिजली गिरने के बाद एक अजीबोगरीब घटना घटी। आमतौर पर बारिश के दौरान खुले में खड़े लोगों पर बिजली गिरती है। लेकिन हम जिस व्यक्ति की बात कर रहे हैं वह अपने घर में आराम से बैठकर वीडियो गेम खेल रहा था कि तभी उसके उपर बिजली गिरी।


एक रिपोर्ट के मुताबिक, 33 साल की ईडन रोवन समलैंगिक पुरुष इंग्लैंड के ऑक्सफोर्डशायर में अपने पति एरन के साथ रहता हैं। अडन पिछले सोमवार रात 10.30 बजे अपने घर पर प्ले स्टेशन पर वीडियो गेम खेल रहा था, तभी उसे अचानक तेज गर्जना सुनाई दी और तुरंत उसके शरीर में एक अजीब सी जलन महसूस हुई।

बिजली घर के अंदर आ गई


एडन अचानक जमीन पर गिर गया लेकिन मिनटों में होश में आ गया। वह अपने पति के पास गया और कहा कि अचानक उसका हाथ जल रहा था। हाथों पर छाले पड़ने लगे, जिसे देखकर दोनों दंग रह गए।

हाथ से होकर गुजरा करंट


एरन ने उसे देखा तो वह उसे लेकर अस्पताल पहुंचा। उन्हें कुछ घंटों तक निगरानी में रखा गया और फिर दर्द की दवा देने के बाद छुट्टी दे दी गई। अदन को बाद में पता चला कि उस पर बिजली गिर गई थी और करंट के कारण वह जल गया और बेहोश हो गया। 

हाथों पर गिरे निशान


अदन ने कहा कि जब वह अरन के पास गया और पूछा कि जलने की गंध कहां से आ रही है, तो अदन ने महसूस किया कि उसका शरीर वास्तव में जल रहा था। उसने गीला तौलिया मांगा लेकिन फफोले खराब हो रहे थे। इसके बाद अरन ने अपने माता-पिता को फोन कर सारी बात बताई और उनकी मदद से अडन को अस्पताल ले गए. एडन को समझ नहीं आ रहा था कि घर के अंदर बिजली कैसे आ गई। डॉक्टरों ने अनुमान लगाया कि बिजली पानी से टकराकर खिड़की से अंदर घुसी होगी। अब एडन का शरीर ठीक हो गया है लेकिन निशान रह गए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें