वाशिंगटन : पांच दिनों तक सड़क किनारे एक खाई में फंसी कार में फंसी रही ये महिला, कुछ इस तरह खुद को बचाया

(Photo Credit :aajtak.in)

18 नवंबर को मैकफारलैंड की गाड़ी बर्फ पर फिसल गई और पलटकर एक गड्ढे में फंस गई, फिर कुछ इस तरह बीते अगले 5 दिन, कार के अंदर ही फंसी रही महिला

आपने कई फिल्मों में देखा होगा कि फिल्म का कोई किरदार ऐसी किसी जगह फंस जाता जिसके बारे में सोच कर रोंगटे खड़े हो जाते है। आपने राजकुमार राव की एक फिल्म ट्रैप में राजकुमार को एक कमरें में फंसे देखा था। हालांकि हम सोचते है कि ऐसा कोई भी मामला हमारे साथ या हमारे आसपास ना हो पर कभी कभी किसी की किस्मत इतनी धनी नहीं होती। ऐसा ही कुछ हुआ वाशिंगटन की एक 68 वर्षीय सेवानिवृत्त नर्स के साथ। ये महिला एक ऐसी मुसीबत में पड़ गई जिसके बारे में जानकार हमारे रोंगटे खड़े हो जाये। नर्स ने बताया कि कैसे उसने खून जमा देनेवाले तापमान में बारिश के पानी पर 5 दिनों तक जीवित रही।
आपको बता दें कि महिला पांच दिनों तक अपनी कार में ही फंसी रही। इस दुर्घटना में उनके हाथ व घुटना फ्रैक्चर हो गया था। नर्स की कार इतनी बुरी तरह दुर्घटनाग्रस्तक हुई कि उनकी सीट बेल्टस खुल गई और वह कार के पिछले हिस्सेन में पहुंच गईं। इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि जब वो सीट बेल्ट काटने के लिए झुकी तो उन्होंने अपनी हड्डिया देखीं। इस महिला का नाम लिनेल मैकफारलैंड है। लिनेल ने बताया कि 18 नवंबर को एक रिश्तेदार की स्मारक सेवा से स्पोकेन वैली में अपने घर लौट रही थी, तभी उनकी कार वाशिंगटन में ब्लेवेट पास के नजदीक राजमार्ग 97 पर बर्फ पर फिसल गई और पलटकर एक गड्ढे में फंस गई। दरअसल महिला की कार दो पेड़ों के बीच एक खाई में पलट गई जिससे उसके हाथ और घुटने फ्रैक्चर हो गए। मैकफारलैंड ने कहा कि गाड़ी में उनके पास सेलफोन, जूते और पानी की बोतलें थीं, लेकिन चोटों के कारण उन तक पहुंचने में असमर्थ थीं। इस दौरान मैकफारलैंड ने अपनी मेडिकल ट्रेनिंग का उपयोग किया और खुद ही कार के अंदर अपनी मरहम पट्टी की। कार में मौजूद कपड़ों और कंबल के सहारे खुद को गर्म रखने रखने की कोशिश की। इतना ही नहीं खुद को जिंदा रखने के लिए मैकफारलैंड ने बारिश का पानी पिया।
मैकफारलैंड ने बताया कि सेलफोन पर वह किसी के कॉल का जवाब नहीं दे पा रही थीं। इस दौरान उसकी बेटी ने कई बार उन्हें कॉल किया और जब वो बेटी को फोन कॉल का जवाब नहीं दे पाई तो उसने अमांडा मैकफारलैंड ने अगले दिन उनके लापता होने की सूचना दी। पुलिस ने छानबीन की और मैकफारलैंड को ढूंढ निकाला।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें