वायरल वीडियो : अगर आप भी अपने बच्चे को घर में अकेला छोड़कर जाते हैं बाहर, तो हो जाइये सावधान! तीन साल की बच्ची 100 फीट की ऊंचाई पर लटकी, फिर हुआ ये..!

कजाकिस्तान में एक ऐसे शख्स की तारीफ हो रही है, जिसने अपनी जान पर खेल खेलकर तीन साल की बच्ची को 100 फीट की ऊंचाई से गिरने से बचाया

छोटे बच्चों के माता-पिता अक्सर अपने बच्चों को किसी न किसी कारण अकेले छोड़ देते है। कभी कभी तो माँ-बाप अपने छोटे बच्चे को घर में छोड़ कर अपना कोई काम करने चले जाते है। ऐसे माता-पिता के लिए एक चेतावनी समान मामला सामने आया है। कभी कभी अकेलेपन में बच्चे अपनी अज्ञानता और भोलेपन में अपने और परिवार के जीवन को गंभीर खतरे में डालते हैं। इसी तरह की घटना का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक 3 साल की बच्ची को उसकी मां घर में अकेले छोड़कर खरीदारी के लिए निकली और जब लड़की यहां खेल रही थी। खेलते खेलते बच्ची ने अपना जीवन दांव पर लगा लिया।
घटना बुधवार को कजाकिस्तान की राजधानी नूर-सुल्तान में उस वक्त हुई, जब बच्ची की मां खरीदारी करने गई थी। तीन साल की बच्ची तकिए और खिलौनों के सहारे खिड़की से बाहर निकली और खिड़की से लटक गई। उसके बाद वह बस अपनी उंगलियों से खिड़की से लटक रही थी। सबितो शोंतकबाएव अपने दोस्त सबितो सागी  के साथ कहीं जा रहे थे जब उनकी नजर एक बच्ची पर पड़ी। ये बच्ची आठवें फ्लोर की खिड़की से गिरने वाली थी। शोंतकबाएव भागते हुए 7वें फ्लोर के एक कमरे में गए और उस कमरे की खिड़की (Window) से बाहर निकलकर बच्ची को बचाने की कोशिश करने लगे। इस कजाकिस्तान में एक ऐसे शख्स की तारीफ हो रही है, जिसने अपनी जान पर खेल खेलकर तीन साल की बच्ची को 100 फीट की ऊंचाई से गिरने से बचाया। 
आपको बता दें कि बच्ची को बचाने के लिए शोंतकबाएव बिना किसी सेफ्टी के दौड़ पड़े। बिना सुरक्षा के ही खिड़की पर आकर और अपनी जान को खतरे में डालकर उन्होंने बच्ची को बचाया और अपार्टमेंट के अंदर ले आए। शोंतकबाएव और उनके दोस्त मासूम बच्ची को बचाने में कामयाब रहे। दोनों ने पैरेंट्स से अपने बच्चों को अकेला ना छोड़ने की अपील की। 37 साल के बहादुर शोंतकबाएव की तीन बेटियां और एक बेटा है। आपको बता दें कि शोंतकबाएव को इस नेक काम के लिए लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे है साथ ही उन्हें अलग अलग तरीके से सम्मानित किया जा रहा है। वहीं सबितो को भी धन्यवाद पत्र और रिस्ट वॉच देकर सम्मानित किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें