वडोदरा : दूरदराज के गांवों में रक्तदान की गतिविधियों को बढ़ाने का अनोखा पहल

वडोदरा :  दूरदराज के गांवों में रक्तदान की गतिविधियों को बढ़ाने का अनोखा पहल

अमिताभ बच्चन की मेकअप वैन की तरह सुसज्जित रक्तदान सेतु वान ग्रामीण क्षेत्रों में घूमेगी : डॉ रंजन कृष्ण अय्यर

रोटरी क्लब ऑफ बड़ौदा कॉस्मोपॉलिटन ने अत्याधुनिक और रक्त-बचत सुविधाओं से लैस सयाजी अस्पताल ब्लड बैंक को रक्तदान वैन दान की।
 समाज सेवा को समर्पित रोटरी क्लब ऑफ बड़ौदा कॉस्मोपॉलिटन ने किसी भी स्थान पर तत्काल रक्तदान शिविर का आयोजन किया है, जिसमें एयर कंडीशनिंग और रक्तदान सहित अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। सयाजी अस्पताल ब्लड बैंक को 29 लाख रुपये से अधिक कीमत की मोबाइल रक्त संग्रह वैन दान में दी गई।
 प्रशांत जानी और  प्रकाश मसंद सहित रोटरी के अधिकारियों ने यह वान सयाजी चिकित्सा अधिकारी एवं रोटरी क्लब के सक्रिय सदस्य डॉ रंजन कृष्ण अय्यर को वैन सौंप दी है। 
इस अवसर पर रोटरी के पदाधिकारी ने कहा कि यह हमारे कार्यकाल का सर्वश्रेष्ठ मानवीय कार्य है। समुदाय के लिए कुछ ठोस करने की हमारी इच्छा ने इस दान के साथ फलीभूत हुई  है।
इस वैन को अमिताभ बच्चन की मेकअप वैन की तरह सुंदर और सुविधाजनक होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए चिकित्सा अधीक्षक ने कहा, "इसकी मदद से, सयाजी अस्पताल ब्लड बैंक की गतिविधियों में तेजी आएगी और हम दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में रक्तदान गतिविधि का विस्तार करने में सक्षम होंगे। 
वैन जनरेटर से लैस है ताकि बिजली की आपूर्ति न होने पर भी एसी और फ्रीजर चालू किया जा सके। उन्होंने कहा कि उनके फ्रीजर में ठंड के मौसम में दान किए गए रक्त के 100 पाउच को स्टोर करने की सुविधा है। दो रेक्लाइनर काउच, चार्जिंग प्लग जैसी आधुनिक सुविधाएं हैं ताकि रक्तदाता आराम से रक्तदान कर सके। रक्तदान सेतु का यह वाहन ब्लड बैंक के संचालन में सक्रियता और समृद्धि को बढ़ाएगा। उन्होंने संगठन को धन्यवाद दिया कि रोटरी क्लब समय-समय पर उपकरणों की मदद से सयाजी अस्पताल की मदद करता है।
Tags: Vadodara