उत्तरप्रदेश : पंचायत चुनाव में प्रत्याशी बनीं 81 वर्ष की महिला

मकसद है अपने गांव में बेहतर सुविधा और गांव के विकास को सुनिश्चित करना

कानपुर, 5 अप्रैल (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक 81 साल की महिला आगामी पंचायत चुनाव के लिए मैदान में उतरी हैं। उनका मकसद अपने गांव में बेहतर सुविधा और गांव के विकास को सुनिश्चित करना है। जिले के चौबेपुर प्रखंड के रुद्रपुर बेल गांव की रानी देवी ने कहा, "अपने गांव का विकास सुनिश्चित करने के लिए मैंने पंचायत चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इस उम्र में न तो मुझे किसी पद का लालच है और न ही मैं यहां किसी राजनीतिक दल के इशारे पर आई हूं। मैंने अपने गांव के समग्र विकास के लिए चुनाव लड़ने का फैसला किया है।" उन्होंने ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल (बीडीसी) के सदस्य के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल करवाया है।
रानी देवी ने कहा, "मेरे गांव में सड़क संचार, नालियों का उचित प्रबंधन और पेयजल आपूर्ति जैसी बुनियादी सुविधाएं भी नहीं हैं। कचरे का ढेर लगना जारी है, जमे हुए पानी से मच्छरों की संख्या में इजाफा होना जारी है और बहती नालियों के चलते पर्यापत स्वच्छता की कमी है इत्यादि।" उन्होंने कहा कि ज्यादातर नेता चुनाव से पहले खूब वादे तो करते हैं, लेकिन चुनाव के बाद फिर लौटकर नहीं आते हैं।
रानी देवी ने आगे यह भी कहा, "अगर मैं चुनी जाती हूं, तो मैं अपनी आयु वर्ग के लोगों के लिए भी कुछ करने का प्रयास करूंगी।" जिले में 15 अप्रैल को पहले चरण में ग्राम, क्षेत्र और जिला पंचायतों के चुनाव होंगे। मतों की गिनती 2 मई को होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें