ट्विटर : मस्क ने दिया अल्टीमेटम, सातों दिन १२ घंटे करने होंगे काम, नहीं तो हाथ से जाएगी नौकरी

मस्क के ट्विटर पर बदलाव के लिए कड़े समय सीमा को पूरा करने के लिए कर्मचारियों को 12 घंटे की शिफ्ट करने का निर्देश दिया गया

एलोन मस्क ने ट्विटर को खरीद लिया है और अब वह इसमें लगातार कई बदलाव कर रहे हैं और अपने कई फैसलों के लिए आलोचना भी कर रहे हैं। लेकिन आपको बता दें कि ट्विटर के कर्मचारी अब यूजर्स से ज्यादा परेशान हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई ट्विटर इंजीनियरों को दिन में 12 घंटे और सप्ताह में 7 दिन काम करने के लिए कहा गया है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है और कहा गया है कि ट्विटर मैनेजर ने कर्मचारियों से कहा है कि मस्क के ट्विटर पर बदलाव के लिए कड़े समय सीमा को पूरा करने के लिए और काम करने की आवश्यकता होगी। जिसके कारण डेडलाइन को पूरा करने के लिए कर्मचारियों को 12 घंटे की शिफ्ट करने का निर्देश दिया गया है।

जा सकती है नौकरी


ट्विटर के कर्मचारियों को सप्ताह में 7 दिन काम करने के लिए कहा गया है। यह भी पाया गया कि वर्तमान में कर्मचारी ओवरटाइम घंटों के लिए वेतन, COMP या नौकरी की सुरक्षा पर बातचीत नहीं कर सकते हैं। यह भी कहा गया है कि इंजीनियरों को इसके लिए नवंबर का समय दिया गया था और अगर काम पूरा नहीं हुआ तो उनकी नौकरी भी जा सकती है. रिपोर्ट में कहा गया है कि नवंबर की शुरुआत तक टास्क को पूरा करना उनके करियर में मेक या ब्रेक के रूप में देखा जा रहा है। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि मस्क ने समय पर काम पूरा नहीं करने पर 50% छंटनी की धमकी दी है।

7 नवंबर तक का समय


बता दें कि मस्क ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के प्लान की कीमत बढ़ाने के बारे में भी सोच रहे हैं और इसके अलावा उन्होंने ट्विटर ब्लू टिक मानदंड को बदलने की घोषणा की है। रिपोर्ट से यह भी पता चला है कि मस्क ने पेड वेरिफिकेशन फीचर जारी करने के लिए इंजीनियरों को 7 नवंबर तक का समय दिया है, और अगर ऐसा नहीं किया गया तो कर्मचारी अपनी नौकरी भी खो सकते हैं। यह अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन इस प्रकार की समय सीमा अन्य कार्यों से भी जुड़ी हो सकती है। बता दें कि ब्लू टिक के लिए यूजर्स को अब 8 डॉलर खर्च करने होंगे, लेकिन कयास ये भी हैं कि यह चार्ज हर देश में अलग-अलग हो सकता है। कंपनी जल्द ही इस बारे में और जानकारी साझा करेगी।