तालिबान की तारीफ करने वाले सांसद के सामने यूपी पुलिस की कडक कार्यवाही, स्वतंत्रता सैनिकों से की थी तुलना

तालिबान की भारत के स्वातंत्र्य सेनानियों से की थी तुलना, पुलिस ने दर्ज किया देशद्रोह का आरोप

अफगानिस्तान पर तालिबान द्वारा सत्ता अधिग्रहण करने के बाद उनकी तुलना स्वतंत्रता सैनिकों से करने वाले यूपी के सपा सांसद के खिलाफ पुलिस ने कड़ी कार्यवाही करते हुये उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। सपा सांसद शफ़ीकुर रहमान बर्क ने तालिबानी आतंकवादियों को देश के स्वतंत्रता सैनिक कहा है। उनके इस निवेदन के बाद विरोधी दलों द्वारा उन पर जमकर हमला बोला गया। भाजपा के नेताओं ने तो उनसे माफी की मांग भी की है। 
सँभल के एसपी ने मीडिया से बात करते हुये कहा कि उन्हें शिकायत मिली थी कि शफ़ीकुर रहमान द्वारा तालिबान की तुलना भारत के स्वतंत्रता सेनानियों के साथ की है। एसपी ने कहा कि इस तरह के निवेदन देशद्रोह की श्रेणी में आते है। इसके चलते उनपर देशद्रोह का आरोप लगाया गया है। उनके अलावा फेसबुक साइट पर भी दो अन्य लोगों ने इस तरह का वीडियो अपलोड किया है, जिनके खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। शफ़ीकुर के निवेदन पर यूपी सीएम योगी ने कहा कि वह एक सांसद का व्यक्तव्य सुन रहे थे, जिसमें वह काफी बेशर्मी से तालिबान का समर्थन कर रहे थे। सांसद तालिबान के बर्बरता से भरे कृत्यों का भी समर्थन भी कर रहे थे। 
उल्लेखनीय है कि शफ़ीकुर रहमान ने तालिबान के अफगानिस्तान के ऊपर तालिबान के आधिपत्य की अंग्रेज़ राज के साथ तुलना करी। हालांकि इसके दूसरे दिन ही वह अपने बयान से पलट गए थे और दूसरे दिन कहा था कि वह अपनी देश की सरकार के साथ है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें