RTE में प्रवेश निश्चित करवाने के लिए कल आखिरी दिन

RTE में प्रवेश निश्चित करवाने के लिए कल आखिरी दिन

एडमिशन निश्चित नहीं करवाने पर रद्द कर दिया जाएगा आवेदन

राज्य सरकार द्वारा गरीब बालकों के बच्चे अच्छी निजी स्कूलों में नि:शुल्क पढ़ाई कर सके इसलिए राइट टु एज्यूकेशन के तहत एडमिशन निश्चित करवाने का कल आखिरी दिन है। एडमिशन निश्चित करवाने के लिए 6 सितंबर की आखिरी तारीख दी गई है। हालांकि अभी तक कई अभिभावकों ने एडमिशन निश्चित नहीं करवाया है। इसके चलते अहमदाबाद के डीईओ द्वारा सभी अभिभावकों को 6 सितंबर तक एडमिशन निश्चित करवा लेने की सूचना दी गई है। 6 सितंबर तक जो अभिभावक एडमिशन निश्चित नहीं करवाएगा उसका प्रवेश रद्द माना जाएगा।
राइट टु एज्यूकेशन एक्ट के तहत कक्षा 1 में छात्रों को एडमिशन देने का पहला राउंड खतम होने के बाद रिक्त पड़ी सीट के लिए दूसरा राउंड भी शुरू किया गया था। दूसरे राउंड में जिन छात्रों को स्कूलों में एडमिशन मिला है, उन्हें 6 सितंबर तक अपना एडमिशन निश्चित करवा लेना है। हालांकि 6 सितंबर की समय सीमा खतम होने के लिए अब मात्र एक ही दिन बाकी रह गया है। ऐसे में जो छात्र एडमिशन निश्चित नहीं करवा लेते तो उनका एडमिशन कैन्सल माना जाएगा। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दूसरे राउंड पूरा होने के बाद ही तीसरे राउंड की कार्यवाही शुरू की जाएगी। बता दे की दूसरा राउंड शुरू होने के पहले सभी स्कूलों में 12 हजार सीट खाली पड़ी थी। ऐसे में दूसरे राउंड के पूर्ण होने के बाद रिक्त पड़े स्थानों के लिए तीसरा राउंड किया जाएगा।