टिप : व्हाट्सएप पर छुपाना चाहते हैं अपने चैट्स, कीजिए इतना सा काम

कोई नहीं पढ़ पायेगा आपके निजी संदेश, मैसेज आने पर भी उपर नहीं दिखेगा भेजने वाले का नाम

आज के समय में कौन व्हाट्सएप के बारे में नहीं जानता. आज के समय व्हाट्सएप हमारे जीवन का अहम हिस्सा है. एक लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। व्हाट्सएप पर हमारे पास बहुत से अच्छे अच्छे फीचर है. इसमें आप पर्सनल चैट भी करते हैं, और आप इसे व्हाट्सएप पर छिपा सकते हैं।
आपको बता दें कि आप निजी चैट के अलावा गैर-उपयोगी चैट को भी छिपा सकते हैं। जिससे आपको इस तरह की चैट ऐप की होम स्क्रीन पर नहीं दिखेगी। उसके लिए आपको आर्काइव्ड चैट्स फोल्डर फीचर का इस्तेमाल करना होगा। नए संदेश आने के बाद भी आर्काइव्ड चैट इस चैट की मुख्य सूची में दिखाई नहीं देंगे। जब आप इसे मैन्युअल रूप से अनआर्काइव करेंगे तो ये आर्काइव चैट व्हाट्सएप की मुख्य सूची में दिखाई देंगे। इस फीचर की घोषणा कंपनी ने हाल ही में की थी। इससे पहले आर्काइव्ड चैट में, चैट मैन सूची में एक नया संदेश दिखाई देता था।
हम आपको बताते है कि व्हाट्सएप चैट को छिपाने के लिए आपको क्या करना है. इसके लिए आपको सबसे पहले मोबाइल में व्हाट्सएप ओपन करना होगा। ऐप के खुले रहने पर इस चैट को होल्ड करें। जिसे आप आर्काइव करना चाहते हैं। चैट को होल्ड करने से आपको टॉप बार में आर्काइव बटन दिखाई देगा। आप इस बटन पर क्लिक करके चयनित चैट को आर्काइव कर सकते हैं। आप हर व्हाट्सएप चैट को आर्काइव भी कर सकते हैं। जिसके लिए आपको Chat पर Tap करके More Options में जाना है।
इसके बाद आपको सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद आपको चैट्स पर टैप करना होगा। यहां से आपको चैट हिस्ट्री में जाना है। चैट हिस्ट्री में जाने के बाद आर्काइव ऑल चैट्स पर क्लिक करें। ध्यान दें कि अगर कोई आपको आर्काइव्ड चैट में टैग करता है, तो आपको एक नोटिफिकेशन प्राप्त होगा।
Tags: Whatsapp