T20 क्रिकेट वर्ल्ड के लिये ये है BCCI का ये है प्लान

(Photo : IANS)

फिलहाल कोई भी निर्णय लेना होगी जल्दबाज़ी - बोर्ड अधिकारी


भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI)  आने वाले आईसीसी T-20 वर्ल्ड कप का सफल आयोजन करने को प्रतिबद्ध है। कोरोना महमारी की विषमताओं के बीच भी टूर्नामेंट का सफल आयोजन हो सके, इसके लिए BCCI ने एक विशेष जनरल मीटिंग यानि की एनजीएम की तैयारी कर ली है। 1 जून को होने वाली आईसीसी की बैठक से पहले ही यह बैठक 29 मई को आयोजित होगी। इस बैठक में मुख्य तौर पर इस साल के अंत में आयोजित होने वाले T-20 वर्ल्ड कप के बारे में निर्णय लिया जाएगा। 
बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि यह स्पेशल मीटिंग अक्तूबर-नवंबर में आयोजित होने वाले T-20 वर्ल्ड कप के आयोजन को ध्यान में रख कर किया जा रहा है। 1 जून को आईसीसी कि बैठक हो उसके पहले इस बैठक को आयोजित कर कोविड-19 कि स्थिति के बारे में चर्चा कि जाएगी। इसके अलावा अन्य विकल्पों के बारे में भी विचारणा कि जाएगी। 
बीसीसीआई ने T-20 वर्ल्ड कप के लिए नव सेंटर को पसंद किया है। जिसमें अहमदाबाद, मुंबई, कोलकाता, नई दिल्ली, बेंगलोर, हैदराबाद, चेन्नई, धर्मशाला और लखनऊ का समावेश होता है। बीसीसीआई द्वारा अपनी अंतिम एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में स्टेट असोशिएशन को अपनी तैयारियों को तेज करने का निर्देश दे दिया गया है। इसके अलावा स्टेट असोशिएशन नको कोरोना वायरस की स्थिति भी लगातार नजर रखने का आदेश दिया गया है। 
बोर्ड के अधिकारी ने बतया की पसंद किए गए सभी 9 स्टेट असोशिएशन को सभी जानकारी दे दी गई है। इस बारे में लगातार उनको निर्देश भी दिये जा रहे है। जैसे जैसे टूर्नामेंट नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे उचित निर्णय लिए जाएगे। अभी वर्ल्ड कप की मेजबानी रद्द करनी है या उसे यूएई में खिलाया जाएगा इसके बारे में निर्णय लेना अभी काफी जल्दी कहा जाएगा। फिलहाल ओक्टोबर और नवंबर में कोरोना की स्थिति किस तरह की रहेगी इसके बारे में कुछ भी कहना काफी मुश्किल होगा। पर बीसीसीआई इस ग्लोबल इवेंट के लिए आओनी तैयारियां चालू रखेगा। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें