टीका लगाने की तस्वीर साझा करने के साथ ऐसा करना होगा, भाग्यशाली रहे तो मिलेगा 5000 का इनाम!

टीकाकरण करवाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने वाली टैगलाइन के साथ शेयर किए फोटो को मिलेंगे 5 हजार रुपए नकद

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच देश में टीकाकरण कार्यक्रमों ने रफ्तार पकड़ ली है। सरकार द्वारा लोगों में वैक्सीन के प्रति जागरुकता लाने के हर संभाव प्रयास किए जा रहे है। फिलहाल देश में 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को टीके दिए जा रहे हैं। ऐसे में केंद्र सरकार अब आपको घर बैठे 5,000 रुपये जीतने का मौका दे रही है। जो व्यक्ति टीकाकरण करवाते हुये सबसे अच्छी टैगलाइन के साथ अपना फोटो शेयर करेगा, उसे सरकार 5,000 रुपये का नकद पुरस्कार देगी। तो आप भी जान लीजिये की इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए क्या प्रक्रिया है और किस तरह पुरस्कार प्राप्त किया जा सकेगा।
माई गवर्नमेंट इंडिया ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी है। ट्वीट में कहा गया है, "अगर आपने हाल ही में वैक्सीन ली है, तो आप लाखों लोगों को वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। एक टैगलाइन के साथ अपने टीकाकरण की एक तस्वीर साझा करें, जो टीकाकरण के महत्व पर प्रकाश डालती है और वह आप को 5000 रुपए जीतने का मौका दे सकती है। 
माई गवर्नमेंट इंडिया ने ट्विटर पर इसका लिंक भी शेयर किया है, जहां आप अपनी फोटो शेयर कर सकते हैं। फोटो शेयर करने के लिए लिंक https://bit.ly/3sFLakx पर क्लिक करें। 10 चयनित टैगलाइनों को सरकार 5,000 रुपये प्रति माह प्रदान करेगी। यदि आपको या आपके परिवार के किसी सदस्य को टीका लगाया गया है, तो टैगलाइन के साथ टीकाकरण की एक तस्वीर साझा करें और यह टैगलाइन ऐसी होनी चाहिए कि लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। इस साइट पर एक व्यक्ति केवल एक ही फोटो अपलोड कर सकेगा। वह अपने परिवार के सदस्यों या रिश्तेदारों को भी प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आपको सबसे पहले myGov.in पोर्टल पर जाना होगा। यहां आपको लॉग इन टू पार्टिसिपेंट टैब पर क्लिक करना है। इसके बाद रजिस्ट्रेशन की जानकारी भरनी होगी।