इस कंपनी ने लॉंच किया नया स्कूटर, 500 रुपए में हो सकेगी बुकिंग

(Photo Credit : gujarati.abplive.com)

कंपनी के सीईओ ने ट्वीट कर के दी जानकारी

प्रसिद्ध Ola कंपनी इस महीने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉंच हो सके ऐसी संभावना देखी जा रही है। कंपनी द्वारा इसके लिए फिर से बुकिंग शुरू कर दिया गया है। एनने वाले दिनों में यह स्कूटर जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा। ऐसे में यदि आप भी इसे बुक करना चाहते है तो आप भी कंपनी की ओफिशियल वैबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते है। 
Ola के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कुछ ही दिनों पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर के कुछ फीचर्स के बारे में जानकारी दी थी। ट्विटर पर किए गए पोस्ट के अनुसार आने वाले स्कूटर में सबसे अधिक बूट स्पेस, एप बेज्ड कीलेस एक्सेस और सेगमेंट लिडिंग रेंज जैसी सुविधाओं के साथ आएगा। इस स्कूटर को आपा मात्र 499 रुपए में बुक कर सकते है। 
Ola के अनुसार, इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए के मजबूत चार्जिंग नेटवर्क चाहिए। कंपनी का दावा है की उनका चार्जिंग नेटवर्क सबसे बड़ा चार्जिंग नेटवर्क होगा। जिसमें टू-व्हीलर्स भी चार्ज किया जा सकेगा। देश में इसके लिए 400 शहरों में 1 लाख चार्जिंग पॉइंट बनाए जाएगे। यह चार्जिंग नेटवर्क इतना सक्षम होगा की मात्र 18 मिनट में यह स्कूटर को 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकेगा। जिसके बाद यह 75 किलोमीटर तक की रेंज देगा। हालांकि कंपनी द्वारा अब तक इसकी कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है। 
Ola Electric Scooter को भारत में बजाज चेतक के साथ टक्कर होगी। फिलहाल बजाज चेतक मार्केट में दो वेरिएंट में उपलब्ध है। जिसे की एक लाख की कीमत के साथ बाजार में उतारा गया था। बजाज चेतक फिलहाल 95 किलोमीटर तक की रेंज देता है। बजाज चेतक की सबसे खास बात यह है कि यदि आपके पास स्कूटर की चाभी है तो आप बिना चाभी लगाए भी इसे शुरू कर सकते है। इसके लिए आपको मात्र एक बटन दबाना होगा। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें