इस कंपनी ने अपने सभी कर्मचारियों को सवेतन एक सप्ताह आराम दिया

इस कंपनी ने अपने सभी कर्मचारियों को सवेतन एक सप्ताह आराम  दिया

कंपनी ने अपने कर्मचारियों को तनाव मुक्त रखने के लिए एक सप्ताह की छुट्टी की घोषणा की है

कोरोना ने एक बार फिर से दुनिया को चपेट में लेना शुरू कर दिया है  
कोरोना का समय सभी के लिए कठिन साबित हुआ है। इस कोरोना युग में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और इसकी चपेट में आ गए हैं। शुरू में लोग कोरोना से डरते थे। जब कोरोना की वजह से पहला लॉकडाउन हुआ, तो ऐसा लगा जैसे पूरी दुनिया बंद हो गई है। कई को इस दौरान बेरोजगार हो गये, जबकि अन्य को तालाबंदी के दौरान घर से काम करना पड़ा। अब जब कोरोना ने एक बार फिर से दुनिया को चपेट में लेना शुरू कर दिया है। ऐसे में  एक प्रसिद्ध कंपनी ने अपने कर्मचारियों को तनाव मुक्त रखने के लिए एक सप्ताह की छुट्टी की घोषणा की है।
माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाली एक पेशेवर नेटवर्क कंपनी लिंक्डिन ने कोरोना महामारी के इस समय में एक उपहार देने का फैसला किया है। कंपनी ने  दुनिया भर के लगभग अपने सभी कर्मचारियों को एक सप्ताह के लिए पेड लीव देने जा रही है। यह 5 अप्रैल से शुरू होगा। कंपनी ऐसा इसलिए कर रही है ताकि उसके कर्मचारी कुछ दिनों के लिए तनाव से दूर रह सकें और खुद को रिचार्ज कर सकें।
सीएनएन के अनुसार, लिंकेडिन में काम करने वाले दुनिया भर के सभी कर्मचारी 5 अप्रैल से पेड वीक ऑफ पर रहेंगे। इस सप्ताह बंद होने से कंपनी को तनाव से दूर रहने का मौका मिलेगा और कर्मचारी खुद को रिचार्ज कर सकेगा। कंपनी के इस वीक ऑफ में  लगभग  15 हजार 900 श्रमिकों को पूरा समय दिया जा रहा है। हालांकि एक कोर टीम एक हफ्ते तक काम करना जारी रखेगी, लेकिन इन कर्मचारियों को भी एक हफ्ते बाद छुट्टी दे दी जाएगी।
एक  न्यूज चेनल के साथ एक साक्षात्कार में लिंकेडिन के चीफ  ऑफ पीपल ऑफिसर ट्युइला हैनसन ने कहा कि "हम अपने कर्मचारियों को कुछ मूल्यवान देना चाहते थे और हमें लगता है कि यह सबसे कीमती समय है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यदि कर्मचारी एक ही समय पर छुट्टी पर है, तो ई-मेल, मीटिंग नोट्स और प्रोजेक्ट अनुरोध जैसे कार्यभार उसकी अनुपस्थिति में नहीं बढ़ेंगे। महामारी के बाद से कंपनी एक साल से अधिक समय से रिमोट से काम कर रही है। इसके अलावा, कंपनी नियमित रूप से अपने कर्मचारियों का सर्वेक्षण करती है।