डेनिश ओपन स्विमिंग चैंपियनशिप : इस बॉलीवुड अभिनेता के बेटे ने रजत पदक के बाद अब जीता स्वर्ण

(Photo Credit : gujaratsamachar.com)

बॉलीवुड के अभिनेता आर माधवन के बेटे वेदांत माधव ने डेनिश ओपन स्विमिंग चैंपियनशिप में बड़ी सफलता, सिल्वर के बाद अब जीता स्वर्ण पदक

एक ओर जहाँ अधिकांश बॉलीवुड स्टार के बच्चे बॉलीवुड में ही अपनी किस्मत आजमा रहे हैं वहीं एक अन्य अभिनेता के बच्चे ने देश का नाम रोशन किया। बॉलीवुड के अभिनेता आर माधवन के बेटे वेदांत माधव ने डेनिश ओपन स्विमिंग चैंपियनशिप में बड़ी सफलता हासिल करते हुए सिल्वर मेडल के बाद अब फ्री स्टाइल तैराकी 800 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है। अभिनेता आर माधव ने सोशल मीडिया पर बेटे की स्वर्ण पदक के साथ वाली तस्वीर शेयर कर यह खुशखबरी दी है। माधव ने अपने पोस्ट में लिखा- और इसलिए आज भी जीत का सिलसिला जारी है...वेदांत माधवन नो डेनमार्क ओपन में स्वर्ण पदक जीता प्रदीप सर (कोच) स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया आप सभी के निरंतर आशीर्वाद के लिए।' बता दें कि आर माधवन ने अपने ट्विटर हैंडल से अपने बेटे वेदांत की हाथ में गोल्ड मेडल लिए तस्वीर शेयर की है। उनके इस ट्विट पर लोगों के बधाईयों का तांता लगा है। सब वेदांत माधवन के इस जीत पर काफी खुश है और उन्हें बधाईयां दे रहे है।

वेदांत माधव ने भी टूर्नामेंट की सकारात्मक शुरुआत की और इससे पहले रजत पदक जीतने के लिए अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय में सुधार करके पुरुषों की 1500 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा जीती। बीते 16 अप्रैल को वेदांत माधवन डेनिश ओपन 2022  के स्विमिंग चैंपियनशिप में 1500 मीटर की तैराकी को 15.57.86 के समय में पूरा करके दूसरे नंबर पर आए थे। जिसके लिए उन्हें सिल्वर मेडल से सम्मानित किया गया था। मार्च 2021 में लातविया ओपन में कांस्य पदक जीतने वाले 16 वर्षीय ने पिछले साल जूनियर नेशनल एक्वाटिक चैंपियनशिप में चार रजत और तीन कांस्य सहित सात पदक जीते थे।

बता दें, अभिनेता आर माधवन के बेटे वेदांता पहले से ही नेशनल स्विमिंग मेडलिस्ट हैं। हाल ही में अभिनेता माधव ने खुलासा किया कि उनका परिवार इस समय दुबई में है जहां उनका बेटा वेदांत ओलंपिक की तैयारी कर रहा है। वेदांत को बेहतर सुविधाएं और प्रशिक्षण देने के लिए वे दुबई शिफ्ट हो गए हैं। दूसरी ओर, शीर्ष भारतीय तैराक साजन प्रकाश ने डेनमार्क के कोपेनहेगन में स्विमिंग मीट में पुरुषों की 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में जीत के साथ अपने सत्र की शुरुआत की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें