मोदी सरकार के इस फैसले से सुप्रीम कोर्ट हुई खुश, जमकर की तारीफ

(Photo : IANS)

भारत सरकार ने जो किया वह किसी अन्य देश नहीं कर पाया

देश भर में चल रही कोरोना महामारी से लड़ने के लिए केंद्र सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए थे। कुछ ही समय पहले केंद्र सरकार द्वारा कोरोना के कारण मृत्यु को प्राप्त होने वाले सभी के परिवारों को भी वित्तीय सहायता देने की घोषणा की थी। ऐसे में सरकार के इन निर्णयों से सुप्रीम कोर्ट भी काफी खुश हुई है। सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना से लड़ने के लिए किए गए सभी इंतजामों के लिए सरकार की सराहना की है। 
पूरे मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि भारत सरकार ने जो किया वह दुनिया के किसी भी देश ने नहीं किया। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार के इस फैसले से मृतकों के परिवारों को काफी राहत मिलेगी. न्यायमूर्ति एमआर शाह ने कहा, "आज हम बहुत खुश हैं। क्योंकि पीड़ित परिवारों को सरकार की ओर से काफी राहत मिली है।" जस्टिस शाह और जस्टिस एएस बोपन्ना ने भी कोरोना को लेकर सरकार की प्रतिक्रिया की सराहना की। "हम महसूस करते हैं कि ऐसी स्थितियों में बहुत सारी समस्याएं हैं," उन्होंने कहा। सरकार को कई योजनाएं चलानी पड़ती हैं जो उसका कर्तव्य है। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भारत ने जो किया वह किसी और देश ने नहीं किया
कल केंद्र सरकार ने ऐलान किया था कि कोरोना से मरने वालों के परिवारों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे। इससे पहले सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि वह 4 लाख रुपये का भुगतान नहीं कर सकती। इसलिए सुप्रीम कोर्ट ने उनकी बात मानी और बीच का रास्ता निकालने को कहा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें