पिता के लिये ट्राउजर खरीदने गईं सांसद महुआ मित्रा से स्टोर ने मांग लिया मोबाईल नंबर और ईमेल आईडी फिर...

तृणमूल कांग्रेस के नेता तथा सांसद महुआ मित्रा को संसद में हमेशा उनके आक्रामक अंदाज के लिए पहचाना जाता है। हालांकि इस बार उन्होंने एक कंपनी के खिलाफ ही अपना मोर्चा खोल दिया है। दरअसल हुआ ऐसा कि महुआ मोइत्रा जब दिल्ली के स्टोर में कपड़े की खरीदी के लिए गए तब बिलिंग के दौरान उनके पास उनका मोबाइल और ईमेल आईडी देने के लिए दबाव बनाया गया। इस बात से वह काफी क्रोधित हो गई और ट्वीट करके अपनी नाराजगी व्यक्त की इसके साथ ही प्राइवेसी को लेकर कंपनी से कई प्रश्न भी किए। 
सांसद महुआ मित्रा ने ट्वीट करके बताया कि जब वह अपने पिता के लिए ट्राउजर लेने गए तो मैनेजर ने उनसे ईमेल आईडी और नंबर देने के लिए दबाव बनाया। जो कि उनके निजता के अधिकार का उल्लंघन है। अपने ट्वीट के बाद यूजर्स के रिएक्शन पर भी महुआ मित्रा ने जवाब दिया कि वह मात्र शॉपिंग करने के लिए आई थी और भविष्य में किसी भी तरह की मेंबरशिप का लाभ लेने नहीं चाहती थी। इस कारण से वह अपने निजी डिटेल्स देने के लिए बाध्य नहीं थी। हालांकि उनके ऊपर नंबर तथा ईमेल आईडी देने के लिए दबाव बनाया गया। 
उन्होंने यह भी कहा कि वह हमेशा डिकेथ्लोन यूके से ही सामान की खरीदी करते हैं। पर कभी भी उनसे उनका मोबाइल नंबर मांगा नहीं गया। ईमेल भी ऐसी स्थिति में मांगा जाता है, जब किसी को पेपर लेस रसीद चाहिए होती है। ऐसे मे स्पष्ट है कि कंपनी की भारतीय शाखा ग्राहकों को मूर्ख बना रही है। जो किसी भी तरह से योग्य नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें