अमेज़न के मालिक जेफ बेजोज़ के बगल में बैठकर अंतरिक्ष की यात्रा करने के लिए शख्स ने चुकाए इतने अरब रुपये!

शनिवार को फोन लाइन ऑक्शन के जरिये लगाई गई बोली, विजेता के नाम की नहीं की गई घोषणा

अमेज़न के सीईओ हेफ बेजोस कुछ ही समय पहले अपने भाई के साथ बैठकर अंतरिक्ष का चक्कर लगाने की बात कही थी। अपनी कंपनी ब्लू ओरिजिन के स्पेसशिप में बैठकर अंतरिक्ष की शेयर करने जाने वाले जेफ बेजोस के बगल की सीट की शनिवार को फोन लाइन पर नीलामी हुई। जिसमें एक व्यक्ति ने अरबों की कीमत में जेफ के बगल में बैठने के लिए उस सीट को बुक किया। जेफ के साथ बैठने के लिए इस व्यक्ति ने 2 अरब से भी अधिक की बोली लगाई थी। 
बता दे की शनिवार को अंतरिक्ष में जाने वाली स्पेशशिप में जेफ के बगल में बैठने के लिये सीट का ऑक्शन रखा गया था। जैसी ही फोन पर ऑक्शन शुरू हुआ मात्र 4 मिनट के अंदर ही 20 मिलियन डॉलर से अधिक की बोली लग गई। ऑक्शन शुरू होने के सात मिनट बाद ही बिडिंग बंद कर दी गई। हालांकि अभी तक विजेता की जानकारी नहीं दी गई है। 
बता दे की ब्लू ओरिजिन का यह स्पेशशिप 20 जुलाई को लॉंच होने वाला है। ब्लू ओरिजिन के संस्थापक और अमेज़न के सीईओ जेफ बेजोस पहले से ही अंतरिक्ष के प्रति काफी उत्साही रहे है। दुनिया में अंतरिक्ष के प्रति असीमित महत्वाकांक्षा रखने वाले एनोनेट रिचर्ड ब्रेनसन और एलन मस्क को मात्र जेफ बेजोस ही टक्कर दे सकते है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें