बकरे की लालच में आया तेंदुआ कुँए में गिरा

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : Pixabay.com))

वनविभाग ने कड़ी मेहनत से बाहर निकाला

धरमपुर के वालोड मोहल्ले में वाव में शुक्रवार की देर शाम बकरे का शिकार करने के लिए आया तेंदुआ कुएं में गिर पड़ा। इस बात की जानकारी मिलने पर वन अधिकारियों और जीवदया प्रेमियों ने कुएं में गिरे तेंदुआ को बचाने के लिए प्रयास शुरू किया और कुछ देर के बाद उसे बचाकर जंगल में छोड़ दिया।
लोगों ने वनविभाग को दी जानकारी : वनविभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार धरमपुर के वालोड महोल्ले के वाव में एक मुस्लिम परिवार के यहां बकरा है। इस बकरे का शिकार करने के लिए शुक्रवार की देर रात को एक तेंदुआ आया था। तेंदुए को देखकर लोगों ने चिल्लाना शुरू कर दिया जिससे कि तेंदुआ डर के मारे वहां से भागना शुरु किया और जोरदार छलांग लगाई। तेजी से कूदने के कारण नटू भाई कीका भाई आहिर के घर के आंगन में कुएं में गिर पड़ा।
इस दौरान उसके पीछे पीछे दौड़ रहे लोगों ने यह देखा और धरमपुर वन विभाग में वन अधिकारी हिरेन पटेल को जानकारी दी। जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंची वन विभाग की टीम ने एनिमल सेविंग सोसाइटी उनाई-धरमपुर विभाग के मुकेश वायड तथा वाइल्डलाइफ वेलफेयर सोसाइटी नवसारी के धरमपुर विभाग के विपुल पटेल सहित अन्य जीव दया प्रेमियों की मदद से तेंदुए को पिंजरे में डालकर सही सलामत निकाला था। इसके बाद उप वन संरक्षक की सूचना और निर्देश के अनुसार तेंदुए की स्वास्थ्य की जांच करवाई गई और बाद में वन विभाग ने तेंदुए को जंगल में छोड़ दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें