युवकों ने महिलाओं पर की अभद्र टिप्पणी, दिल्ली महिला आयोग ने मामले पर लिया संज्ञान

(Photo Credit : IANS)

सोशल मीडिया पर लड़कियों के नंबर सार्वजनिक करने वाले युवकों को गिरफ्तार करने की मांग की

नई दिल्ली, 2 अगस्त (आईएएनएस)| महिलाओं को लेकर सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी मामले पर दिल्ली महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने दिल्ली पुलिस के साइबर सेल को नोटिस जारी कर आरोपियों की तुरन्त गिरफ्तारी की मांग की है। आयोग ने दिल्ली पुलिस साइबर सेल से एफआईआर की कॉपी भी मांगी है।
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने जानकारी देते हुए कहा कि, सोशल मीडिया पर लड़कियों का बलात्कार करने की बातें करने वाले, उनका नंबर सार्वजनिक करने वाले और अश्लीलता फैलाने वाले चार व्यक्तियों की गिरफ्तारी हो। इसके लिए हमने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। ऐसे अपराधियों के मन में कानून का डर होना बहुत जरूरी है। दरअसल डीसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस को भेजे गए नोटिस में जानकारी दी है कि, आरोपित कुणाल शर्मा, श्रृंगी यादव, सुखदेव सहदेव, राम भक्त गोपाल और विकास शेरावत नाम के पांच लड़के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर महिलाओं को लेकर अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं।
वहीं इस मसले पर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस से जिन लोगों पर कार्यवाही की है उनकी जानकारी मांगी है और दिल्ली पुलिस इसपर क्या कार्यवाही कर रहे हैं, यह भी बताने को कहा है। इस मसले पर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को 5 अगस्त तक जानकारी देने को कहा है। दरअसल हाल ही में सोशल मीडिया पर कुछ युवकों द्वारा महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी की, इसके अलावा आरोपियों ने महिलाओं के नंबर भी सार्वजनिक किए हैं। इन नंबरों को और सोशल मीडिया पर हुई पोस्ट को हटाने को कहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें