जल्द खुलेगा गांधी नगर का सुप्रसिद्ध अक्षरधाम मंदिर, दर्शन के साथ भक्त वॉटर शो का भी ले सकेगे आनंद

(Photo Credit : hi.wikipedia.org)

अषाढ़ी दूज से खोले जाएंगे मंदिर के द्वार, बिना थर्मल स्क्रीनिंग के भक्तों को नहीं दिया जाएगा प्रवेश

कोरोना की वैश्विक महामारी के कारण 9 अप्रैल से बंद रहे गांधीनगर के सुप्रसिद्ध मंदिर अक्षरधाम के द्वार 12 जुलाई से फिर से भक्तों के लिए खोल दिए जाएंगे। सोमवार से सभी भक्त अक्षरधाम मंदिर में दर्शन के साथ-साथ मंदिर का मशहूर वॉटर शो भी देख सकेंगे। मंदिर प्रशासन द्वारा सुबह 10:00 बजे से शाम के 7:30 बजे तक मंदिर के द्वार खोलने का निर्णय लिया गया है।
उल्लेखनीय है कि महामारी में सरकार के आदेश के कारण राज्य भर के सभी मंदिर बंद कर दिये गए थे। जिसके चलते अक्षरधाम मंदिर को भी बंद किया गया था। हालांकि अब दूसरी लहर के बाद से कोरोना के केस कम होने के कारण अब सरकार द्वारा मंदिरों को खोलने की अनुमति भी दे दी गई है। जिसके चलते मंदिर प्रशासन ने भी अक्षरधाम मंदिर खोलने का निर्णय लिया गया था। 
अपने इस निर्णय के बारे में बात करते हुए मंदिर प्रशासन ने कहा कि अषाढ़ी दूज से सभी भक्तों के लिए अक्षरधाम के दर्शन शुरू कर दिए जाएंगे। मंदिर हर दिन सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम को 7:30 बजे तक भक्तों के लिए खुला रहेगा। इस दौरान सभी भक्त मंदिर में दर्शन कर सकेगे तथा बुक स्टॉल, गेम्स, रेस्टोरेंट तथा शाम को होने वाले वोटर शो को भी देख सकेंगे। हालांकि नीलकंठ भगवान की अभिषेक पूजा अभी भी बंद रहेगी। मंदिर प्रशासन द्वारा कहा गया कि मंदिर में आने वाले सभी भक्तों को स्वास्थ्य मार्गदर्शिका कड़े तौर पर पालन करना होगा। मंदिर परिषद में सभी भक्तों को मास्क पहनना होगा तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। मंदिर में प्रवेश करने के पहले भी सभी भक्तों का थर्मल स्क्रीनिंग किया जाएगा। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें