शादी के एक घंटे बाद ही तलाक लेने पहुंचा जोड़ा, कोर्ट ने कहा - हनीमून मनाओ

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : Pixabay.com)

पत्नी ने मांगा था 34 लाख से भी अधिक का मुआवजा, कोर्ट ने दी हनीमून मनाने की सलाह

शादी को सात जन्मों का बंधन माना जाता है। पर चीन के एक कपल ने तो इस मामले में हद ही कर दी, इस कपल से अपनी शादी सात घंटो तक नहीं रुकी और उन्होंने तलाक के लिए आवेदन दे दिया। चीन के दक्षिण पश्चिमी प्रांत यून्नान से आई इस घटना का उल्लेख ग्लोबल टाइम्स में किया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार दूल्हा एक कॉलेज का छात्र है और दुल्हन एक नर्स है। 
कोर्ट में पति के दिये बयान के अनुसार दोनों का अफेयर चल रहा था। पर वह उस से शादी नहीं करना चाहता था। उन दोनों ने पहले ही ब्रेकअप कर लिया था। पर ब्रेकअप करने के बाद भी लड़की लगातार उसे मैसेज कर शादी के लिए मजबूर करती रहती थी। उसके द्वारा इस तरह बार-बार परेशान करने पर वह शादी के लिए तैयार हो गया। पति ने कहा कि वह अपनी पत्नी के साथ नहीं रहना चाहता। उन दोनों के बीच जो भावनात्मक संबंध था, वह अब टूट चुका है। इसलिए उसने कोर्ट से तलाक का आग्रह किया था। वहीं दूसरी और पत्नी ने कहा कि उसका पति उसे धोखा दे रहा है। इसलिए उसने तलाक होने पर 3 लाख युआन का मुआवजा भी मांगा। जिसकी कीमत तकरीबन 34 लाख 30 हजार रुपए होती है। 
हालांकि कोर्ट ने भी इस अनोखे केस का एक अनोख उपाय दिया। कोर्ट ने ना ही पति का तलाक मंजूर किया और ना ही पत्नी की मुआवजे की बात मानी। उन्होंने तलाक की अर्जी को खारिज करते हुये दोनों को सलाह दी कि उन दोनों को हनीमून मनाना चाहिए। कोर्ट ने कहा कि पति और पत्नी एक दूसरे से भावनात्मक रूप से नहीं जुड़े है यह साबित नहीं हो पाया है। इसलिए उनके बीच के रिश्ते को यूं ही नहीं खतम किया जा सकता।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें