पॉर्न की लगी ऐसी लत के कंपनी के एक करोड़ खर्च कर डाले, कंपनी आई बर्बादी की कगार पर

(Photo Credit : zeenews.com)

हिसाब-किताब के दौरान सामने आई हकीकत, कोर्ट ने सुनाई अधिकारी को 12 महीने की सजा

कई लोगों को अश्लील वीडियो देखने की काफी लत होती है। अश्लील वीडियो देखने की यह लत उनके जीवन पर काफी बुरा प्रभाव भी डालती है। पॉर्न की लत के आदि यहा लोग कई बार अपने साथ-साथ दूसरों की परेशानी का कारण बन जाते है। ऐसा ही एक मामला ब्रिटेन से सामने आया है, जहां कंपनी के अधिकारी की पॉर्न देखने की लत ने उसकी कंपनी को बर्बादी की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया था। अधिकारी ने पॉर्न देखने के चक्कर में कंपनी के एक करोड़ से अधिक रुपए भी खर्च कर दिये थे। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मार्क जोहान इनसैनली जो की 55 वर्ष के है वेंचरलेंड नाम की एक कंपनी में एक डोक्यूमेंट्री प्रोड्यूसर है। उनकी कंपनी नेशनल ज्योग्राफिक चैनल सहित कई अन्य चैनल्स के लिए भी डोक्यूमेंट्री बनाती है। कंपनी में काम करने वाले मार्क की पहले से ही पॉर्न फिल्में देखने की बुरी लत है। एक बार तो मार्क को इस तरह के अश्लील वीडियो देखते हुये भी पकड़ा गया था। अपनी इस लत के चलते उन्होंने कंपनी के एक करोड़ रुपए भी स्वाहा कर दिया। जब हिसाब-किताब के दौरान कंपनी की बैलेंस शीट में गड़बड़ी पाई गई तो जांच शुरू की गई। 
जांच में सामने आया कंपनी ने जिन भी कंपनियों को भुगतान किया है, उनमें से एक कंपनी अश्लील वीडियो बनाती है। जब उन्हें इस बारे में पता चला तो उन्होंने जांच की। सभी का शक मार्क की और ही गया। उन्होंने मार्क से पूछताछ की तो मार्क ने अपनी गलती स्वीकार कर ली। मार्क ने स्वीकारा की उसने कंपनी के डेबिट कार्ड से एक लाख पाउंड से अधिक की रकम अश्लील वीडियो देखने पर खर्च किए थे, जिसकी भारतीय रुपयों में कीमत एक करोड़ से ज्यादा होती है।
कंपनी ने मार्क के खिलाफ अब कोर्ट में केस दर्ज कर दिया है। कंपनी ने कहा कि मार्क की इस हरकत के कारण कंपनी को काफी आर्थिक नुकसान पहुंचा है। इसके अलावा कंपनी की छबि भी खराब हुई है। कोर्ट ने इस मामले में मार्क को दोषी मानते हुये उसे 12 महीने की जेल की सजा सुनाई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें