गणेशोत्सव में लगा देशभक्ति का रंग, मंडप में लगाए ओलंपिक विजेता खिलाड़ियों के कट आउट

(Photo Credit : tv9gujarati.com)

सूरत के अड़ाजन में 15 साल से महाकाल ग्रुप द्वारा की जा रही है गणेशजी की स्थापना

देशभर में काफी उत्साह से गणेशोत्सव मनाया जा रहा है। पूरे देश में मुंबई के बाद सूरत में गणेशोत्सव काफी श्रद्धा और धूमधाम से मनाया जाता है। पिछले साल तो कोरोना के कारण गणेशभक्त यह त्योहार नहीं मना पाये थे, पर इस साल सरकार द्वारा गणेशोत्सव की अनुमति दे दिये जाने पर भक्तों ने गणेशजी की स्थापना की थी। 
सूरत में हर साल विभिन्न थीम आधारित गणेशजी की स्थापना करने का ट्रेंड काफी अधिक है। शहर के विभिन्न गणेश मंडपो में मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुये विभिन्न थीम पर सजावट की जाती है। ऐसे में इस बार सूरत के अड़ाजन इलाके में भारत के ओलंपिक में जीते हुये खिलाड़ियों के थीम पर गणेशजी की स्थापना की थी। इस साल आयोजित हुये ओलंपिक में गोल्डमेडल जीतने वाले सभी खिलाड़ियों के कट आउट मंडप में लगाये थे। 
पिछले 15 साल से महाकाल ग्रुप द्वारा गणेशजी की स्थापना की जाती है। पर इस साल रखे गए मंडप की थीम सबसे अलग है। ग्रुप के सदस्यों का कहना है कि देश के खिलाड़ियों को डेडीकेशन देने के लिए यह थीम पसंद किया है। उनका कहना है कि देश के असली हीरो यहीं खिलाड़ी है। इस थीम के द्वारा वह खिलाड़ियों को अभिनंदन देना चाहते है। जो भी भक्त गणेश मंडप देखने आते है, वह गणेश प्रतिमा देखने के साथ सभी के कट आउट देखकर गौरव लेते है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें