देश में बिजली संकट की अफवाओं का केंद्रीय प्रधान ने किया खंडन, जानें क्या कहा

GAIL और टाटा ग्रुप के बीच हुये पत्र व्यवहार में हुई गलतफहमी के कारण फैली अफवा - आरके सिंह

पिछले कई समय से देश में बिजली संकट की अफवाओं ने काफी ज़ोर पकड़ा है। देश के अधिकतर पावर स्टेशनों में कोयले की कमी के कारण बिजली का उत्पादन नहीं हो पाएगा, ऐसी खबरें पिछले कई दिन से सुर्खियों में रही थी। इसी बीच देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इस बारे में अपनी चिंता भी व्यक्त की थी। इन सभी के बीच केंद्रीय ऊर्जा मंत्री का एक बड़ा बयान सामने आया है। 
केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने इन सभी अफवाओं का खंडन करते हुये अपने एक बयान में कहा कि देश में बिजली का संकट ना आया है और ना आएगा। देश में अभी भी कोयले का पर्याप्त स्टॉक है। सिंह ने बताया कि यह सारी गलतफहमी GAIL और टाटा ग्रुप के बीच हुई एक गलतफहमी के कारण हुई है। जिस किसी को भी बिजली चाहिए वह मुझसे संपर्क करे। वह उन्हें बिजली सप्लाई करेंगे। 
दिल्ली की बात करते हुए आरके सिंह ने कहा कि दिल्ली में भी बिजली की सप्लाई चालू रहेंगी और इसमें बिलकुल भी लोड-शेडिंग नहीं होगा। इस बारे में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी पत्र लिखा है, पर इसमें चिंता करने की कोई बात नहीं है। इसके अलावा आरके सिंह ने टाटा के सीईओ को भी चेतावनी देते हुए कहा की इस तरह के निराधार मैसेज जनता में ना फैले। यदि भविष्य में ऐसा दोबारा होता है तो उसके बारे में कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें