देवर ने भाभी को पटाकर तलाक दिलवाया और शादी भी नहीं की, फिर अनहोनी हो गई!

लड़की ने दुखी हो कर की आत्महत्या, भाई ने दर्ज कराई शिकायत

पोरबंदर के बोखीरा में आवास योजना में रहने वाली एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस पर उसके भाई ने एक व्यक्ति के खिलाफ अपनी बहन को जबरन मरने के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कराया है.
जानकारी के अनुसार पोरबंदर के खरवाड़ के होली चकला में रहने वाले और सुभाषनगर के गोदी इलाके में एक पन्नी केबिन के मालिक सुनील प्रवीणभाई खोखरी नाम के युवक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी छोटी बहन भूमि की शादी जयेंद्र कोटिया से हुई है जो नौ साल पहले खरवावाड़ में रहता था। उसके परिवार के देवर प्रशांत कनुभाई कोटिया जो कि गैवाड़ी में रहते हैं, ने भूमि को शादी का प्रलोभन देकर उसे अपने पति से तलाक लेने के लिए उकसाया। इसके लिए बाकायदा जाति के नेताओं को सूचित किया गया और उनकी उपस्थिति में तलाक दिया गया। इसके बाद प्रशांत भूमि से फोन पर बात करने लगा और उसे घुमाने ले जाता था। शादी की बात पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं देने पर लड़की बहुत दुखी हो गई थी।
इस दौरान बालिका आवास योजना में अकेली थी और जब उसके माता-पिता मौजूद नहीं थे तो उसने पंखे से लटक कर फांसी लगा ली। एंबुलेंस से उसे सरकारी अस्पताल ले जाने वाले डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।भूमि की मौत के बाद भाई सुनील द्वारा उद्योगनगर थाने में दर्ज अपराध के आधार पर आरोपी प्रशांत कनुभाई कोचिया केनखिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया गया है।